मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jan 24, 2020, 11:41 PM IST

ETV Bharat / state

होमगार्ड सैनिकों ने प्रभारी मंत्री को सौंपा ज्ञापन, सरकार से फैसला वापस लेने की अपील

मुरैना में होमगार्ड सैनिक अपनी मांगों को लेकर पिछले दो दिनों से धरने पर बैठे हैं, और उन्होंने प्रभारी मंत्री लाखन सिंह से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा है.

home-guard-soldiers-submitted-memorandum-to-the-minister-in-charge
होमगार्ड सैनिकों ने प्रभारी मंत्री को सौंपा ज्ञापन

मुरैना। प्रदेश सरकार द्वारा होमगार्ड सैनिकों की किट 2 माह के लिए जमा कराने को लेकर होमगार्ड सैनिक पिछले दो दिनों से धरने पर बैठे थे. जिसके बाद होमगार्ड के जवानों ने प्रभारी मंत्री लाखन सिंह यादव से मुलाकात की और ज्ञापन सौंपा. साथ ही प्रदेश सरकार के निर्णय को वापस लेने की बात भी कही.

होमगार्ड सैनिकों ने प्रभारी मंत्री को सौंपा ज्ञापन

ज्ञात हो कि प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकार के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने सिंहस्थ में होमगार्ड सैनिकों के कार्य की सराहना करते हुए उन्हें 2 माह के लिए सेवा से व्यक्त करने के नियम पर रोक लगा दी थी. और साल भर ड्यूटी पर रहने के आदेश जारी किए. जिसके बाद से लगातार होमगार्ड सैनिक पूरे वर्ष ड्यूटी पर रहते थे और पूरे वर्ष उन्हें समय से वेतन मिलता था.

लेकिन कमलनाथ सरकार ने कुछ दिन पहले जूनियर होमगार्ड सैनिकों को और सिंहस्थ में काम करने वाले सैनिकों को दोबारा के लिए सेवा से हटा दिया .

सैनिक पिछले 2 दिन से होमगार्ड कार्यालय के बाहर बैठकर सरकार से अपने निर्णय पर पुनर्विचार की मांग कर रहे है, वहीं उन्होंने प्रभारी एवं प्रदेश सरकार के पशुपालन मंत्री लाखन सिंह यादव को ज्ञापन सौंपा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details