मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मुरैना: बीजेपी के पूर्व महामंत्री ने चंबल नदी में कूदकर दी जान, शव की तलाश में जुटी पुलिस

राजस्थान के धौलपुर से बुधवार को एक हैरान करने वाला मामला सामने आया. जहां मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के भाजपा के पूर्व महामंत्री ने चंबल नदी में छलांग लगा दी. नदी के पुल पर स्कूटी और सुसाइड नोट देखकर पुलिस को घटना की जानकारी हुई. फिलहाल, पुलिस और गोताखोरों की टीम शव को ढूंढने का प्रयास कर रही है.

By

Published : Jun 17, 2020, 7:58 PM IST

Former BJP General Secretary commits suicide
बीजेपी के पूर्व महामंत्री ने की आत्महत्या

धौलपुर।जिले की चंबल नदी में मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के भाजपा के पूर्व महामंत्री नरेश गुप्ता ने छलांग लगा दी. बताया जा रहा है कि पूर्व महामंत्री कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे. चंबल नदी की पुल पर स्कूटी और सुसाइड नोट देखकर पुलिस को घटना की जानकारी हुई. पुलिस ने स्कूटी के नंबर से नाम ज्ञात कर परिजनों को जानकारी दी. जिसे सुनकर परिजन चंबल नदी के पास पहुंच गए. जहां स्थानीय पुलिस के सहयोग से मृतक के शव को निकालने के लिए रेस्क्यू चलाया जा रहा है. चंबल नदी पुल के नीचे घड़ियाल और मगरमच्छ क्षेत्र होने से स्थानीय गोताखोरों को भारी परेशानी हो रही है.

भाजपा के पूर्व महामंत्री ने चंबल नदी में लगाई छलांग

मृतक के भाई राजेश गुप्ता ने बताया कि उसका बड़ा भाई 60 वर्षीय नरेश गुप्ता पुत्र राजाराम गुप्ता निवासी मुरैना पिछले एक साल से कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे. जिसके कारण वह काफी तनाव में रहते थे. मंगलवार को नरेश गुप्ता ग्वालियर चिकित्सक को दिखाने गये थे. राजेश ने आगे बताया कि जांच के बाद चिकित्सक ने भाई का चेकअप कर कैंसर के पूरे शरीर में फैलने की बात कही थी. जिसे सुनकर भाई भारी परेशान हो गए और डिप्रेशन में चले गये. वहीं, डॉक्टर को दिखाकर भाई घर पहुंच गये थे, लेकिन मंगलवार रात करीब 11 बजे के आसपास घर के सभी सदस्यों को सोता हुआ छोड़कर स्कूटी उठाकर घर से निकल गये.

शव की तलाश में जुटी पुलिस

उन्होंने बताया कि भाई ने धौलपुर जिले की चंबल नदी के राजस्थान बॉर्डर में स्कूटी को चंबल पुल पर रखकर एवं सुसाइड नोट छोड़कर नदी में छलांग लगा दी. सुबह स्थानीय लोगों ने स्कूटी और सुसाइड नोट को चंबल पुल पर देखा था. जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने कोतवाली थाना पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर स्कूटी और सुसाइड नोट को कब्जे में लेकर स्कूटी मालिक की पहचान कर घटना से परिजनों को अवगत कराया.

घटना की जानकारी होने पर परिजन अन्य रिश्तेदारों को साथ लेकर चंबल नदी पर पहुंच गए. जहां स्थानीय पुलिस की ओर से निजी स्तर पर गोताखोरों के साथ रेस्क्यू चलाया जा रहा है, लेकिन अभी तक चंबल नदी से शव बरामद नहीं हुआ है. चंबल नदी के पुल क्षेत्र के नीचे घड़ियाल और मगरमच्छों का निवास अधिकांश रहता है. जिसके कारण स्थानीय गोताखोरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. शव मिलने पर पोस्टमार्टम की कार्रवाई कराई जाएगी. फिलहाल, कोतवाली थाना पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details