मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सफेद 'जहर' की फैक्ट्री का पर्दाफाश, संचालक पर FIR दर्ज

By

Published : Feb 8, 2021, 6:52 PM IST

Updated : Feb 8, 2021, 8:27 PM IST

मुरैना में मिलावटखोरों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. खाद्य विभाग की टीम ने दूध डेयरी संचालक श्याम सिंह तोमर के यहां छापामार कार्रवाई कर रिफाइंड ऑयल, आरएम केमिकल, लिक्विड डिटर्जेंट, 30 लीटर हाइड्रोजन पर ऑक्साइड और एसिड क्लीनर की दो बोतलें बरामद की है और डेयरी संचालक पर एफआईआर दर्ज की है.

Adulteration goods recovered
मिलावट का सामान बरामद

मुरैना। प्रदेश सहित मुरैना में मिलावट माफियाओं पर पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है. मुरैना जिले में मिलावट का आलम ये है कि पुलिस की टीम जहां पर कार्रवाई करने जा रही है वहां गड़बड़ी पाई जा रही है. अम्बाह थाना पुलिस की टीम ने अधनपुरा और मिढ़ेला गांव में दो दूध डेयरियों पर छापामार कार्रवाई करते हुए रिफाइंड ऑयल, आरएम केमिकल, लिक्विड डिटर्जेंट, 30 लीटर हाइड्रोजन पर ऑक्साइड और एसिड क्लीनर की दो बोतलें जैसे खतरनाक केमिकल से नकली दूध बनते हुए बरामद किया है. इस मामले में खाद्य सुरक्षा अधिकारी की शिकायत पर अम्बाह थाना पुलिस ने डेयरी संचालक और उसके कर्मचारी पर मामला दर्ज किया है.

मुरैना में मिलावट माफिया के खिलाफ कार्रवाई

पुलिस द्वारा जिले भर में नकली दूध माफियाओं के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में आज अम्बाह थाना पुलिस ने अधनपुरा मिढेला गांव की राधाकृष्ण गौशाला डेयरी पर छापामार कार्रवाई की. इस कार्रवाई में दो टिन रिफाइंड ऑयल, दो किलो आरएम केमिकल, 20 किलो लिक्विड डिटर्जेंट, छह कैन में 30 लीटर हाइड्रोजन पराक्साइड, एसिड क्लीनर की दो बोतलें क्लीनिंग सॉल्यूशन की छह बोतल मिली है.

मिलावट का सामान बरामद

दूध डेयरी संचालक श्याम सिंह तोमर और उसके कर्मचारी गणेश सिंह ने पुलिस को बताया कि वो इन सभी सामग्री का उपयोग करके सपरेटा दूध से फुल क्रीम वाला असली दूध बनाकर अम्बाह से लेकर आसपास के क्षेत्रों में दूध की सप्लाई करता है. पुलिस ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी को बुलाकर आगे की कार्रवाई की. खाद्य सुरक्षा अधिकारी अवनीश गुप्ता मौके पर पहुंचकर दूध और कैमिकलों के सैंपल लिए और अवनीश गुप्ता की शिकायत पर अंबाह थाना पुलिस ने डेयरी संचालक और उसके कर्मचारी पर मामला दर्ज किया है.

केमिकल से बनता दूध

डेयरी संचालक के यहां मिली अवैध बंदूक

अधनपुरा मिढेला गांव में राधा कृष्ण गौशाला दूध डेयरी पर छापामार कार्रवाई करने के दौरान पुलिस ने डेयरी संचालक श्याम सिंह तोमर के घर में जब तलाशी ली गई तो पुलिस ने तलाशी के दौरान एक अवैध बंदूक भी बरामद की है. जब पुलिस ने इसके बारे में पुछ्ताछ की तो श्याम सिंह कुछ बता नहीं पाया. जिस पर से अम्बाह थाना पुलिस ने श्याम सिंह तोमर के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत एक ओर मामला दर्ज किया है.

Last Updated : Feb 8, 2021, 8:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details