मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मुरैना में मिले 73 नए कोरोना मरीज, एक संक्रमित की मौत

मंगलवार देर रात आई रिपोर्ट में 73 संदिग्धों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. जिनमें SBI के ब्रांच मैनेजर सहित एक और स्टाफ की रिपोर्ट भी पॉजिटिव है. वहीं एक कोरोना रोगी की मौत भी हो गई है. जिसके बाद जिले में मौत का आंकड़ा बढ़कर 5 हो गया है.

By

Published : Jul 1, 2020, 10:23 AM IST

73 people report corona positive together in Morena
कोरोना मरीज

मुरैना। मंगलवार देर रात आई रिपोर्ट में 73 संदिग्धों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. जिनमें SBI के ब्रांच मैनेजर सहित एक और स्टाफ की रिपोर्ट भी पॉजिटिव है. वहीं एक कोरोना रोगी की मौत भी हो गई है. जिसके बाद जिले में मौत का आंकड़ा बढ़कर 5 हो गया है.

जिला अस्पताल

कलेक्टर प्रियंका दास के अनुसार इनमें से अधिकांश लोग पहले पॉजिटिव आए मरीजों के संपर्क में आए हैं, बाकी मरीज कर्मचारी, दुकानदार भी हो सकते हैं, बढ़ते मरीजों की संख्या के चलते जिला अस्पताल के साथ-साथ छात्रावासों में भी मरीजों के लिए पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 3 दिन पहले ही शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है. कलेक्टर का कहना है कि कोरोना मरीजों की संख्या ऐसे ही बढ़ती रही तो कर्फ्यू आगे बढ़ा दिया जाएगा.

एक कोरोना मरीज की मौत

पिछले 9 दिन से जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. हर दिन कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है, पिछले 9 दिनों में 281 नए मरीज मिले हैं. मंगलवार को 73 कोरोना मरीज मिले हैं, DRDE ग्वालियर से आई रिपोर्ट में 27 मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वहीं GRMC से आई रिपोर्ट में 46 पॉजिटिव मरीज मिले हैं.

स्वास्थ्य विभाग में मचा हंड़कंप

22 जून को जिले में कोरोना के 23 मरीज मिले थे, 23 जून को 19 मरीज, 24 जून को 10 मरीज, 25 जून को 35 मरीज, 26 जून को 18 मरीज, 27 जून को 46 मरीज, 28 जून को 24 मरीज, 29 जून को 56 मरीज, 30 जून को 73 मरीज मिलने के बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 477 हो गई है, जबकि 162 मरीज अबतक ठीक होकर वापस अपने घर जा चुके हैं, जिले में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 210 है और 5 लोग इस खतरनाक संक्रमण में अपनी जान गवां चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details