मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP BOARD RESULT: 12वीं में टॉप करने वाली प्रिया राठौर बनना चाहती हैं IAS

एमपी बोर्ड द्वारा घोषित 12वीं के परीक्षा परिणाम में एक बार फिर छात्राओं ने बाजी मारी है. मंदसौर की दो छात्राएं प्रदेश में टॉप की हैं. रिंकू बत्रा और प्रिया राठौर उत्कृष्ट विद्यालय मंदसौर की छात्राएं हैं. दोनों ने 500 में से 495 अंक हासिल कर एक पोजीशन हासिल किया है.

By

Published : Jul 28, 2020, 8:02 AM IST

priya rathore, topper
परिजनों के साथ टॉपर प्रिया

मंदसौर। एमपी बोर्ड द्वारा घोषित 12वीं के परीक्षा परिणाम में एक बार फिर छात्राओं ने बाजी मारी है. मंदसौर की दो छात्राएं प्रदेश में टॉप की हैं. रिंकू बत्रा और प्रिया राठौर उत्कृष्ट विद्यालय मंदसौर की छात्राएं हैं. दोनों ने 500 में से 495 अंक हासिल कर एक पोजीशन हासिल किया है. प्रिया राठौर कनघट्टी गांव की निवासी है और उसके पिता एक साधारण किसान हैं. महज 2 बीघा जमीन पर खेती करने वाले प्रिया के पिता शंभू लाल राठौर ने उत्कृष्ट विद्यालय में अपनी बेटी को पढ़ाकर उसे नया मुकाम दिया है. उसके टॉप आने के बाद गांव ही नहीं पूरे जिले में खुशी का माहौल है.

प्रिया राठौर, टॉपर छात्रा

मल्हारगढ़ तहसील के कनघट्टी गांव निवासी प्रिया राठौर रोजाना 7 से 8 घंटे पढ़ाई करती थी, प्रदेश में टॉप करने वाली प्रिया राठौर ने बताया कि अब वो बीए करने के बाद यूपीएससी की तैयारी करेगी और कलेक्टर बनकर देश-समाज की सेवा करेगी. इस सफलता के लिए उसने स्कूल के सभी टीचरों और प्रिंसिपल आरपी परमार के अलावा अपने माता-पिता और सहयोगियों को भी धन्यवाद दिया है. प्रिया के टॉप करने के बाद पूरे गांव में खुशी का माहौल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details