मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नैनपुर में टोटल लॉकडाउन, कल एक ही परिवार के तीन सदस्य मिले थे पॉजिटिव

मंडला जिले की नैनपुर तहसील को आगामी आदेश तक के लिए पूरी तरह से बंद करने के आदेश दिए हैं. यहां केवल मेडिकल की दुकानें खुली हैं और अतिआवश्यक सेवाओं को लॉकडाउन के दायरे से बाहर रखा गया है.

health team
हेल्थ टीम

By

Published : Jul 15, 2020, 5:01 PM IST

मंडला।जिले की नैनपुर तहसील को प्रशासन ने कलेक्टर के आदेश के बाद पूरी तरह से लॉक कर दिया है. यह आदेश एक दिन पहले एक ही परिवार के तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद दिए गए हैं. कोरोना पॉजिटिव परिवार में एक महिला और 10 साल का बच्चा शामिल है, जो सात तारीख को मुंबई से आए थे और 10 तारीख को इनका जांच सैंपल लिया गया था. जिसकी रिपोर्ट 14 तारीख को आई इस दौरान करीब एक हफ्ते बीत गया और ऐसे में इनकी कॉन्टेक्ट हिस्ट्री खंगालना जरूरी है.

कलेक्टर हर्षिका सिंह ने मंडला की नैनपुर तहसील की सभी दुकानें आगामी आदेश तक के लिए पूरी तरह से बंद करने के आदेश दिए हैं. जिसके बाद से तहसील मुख्यालय में पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है. यहां केवल मेडिकल की दुकानें खुली हैं और अतिआवश्यक सेवाओं को लॉकडाउन से मुक्त रखा गया है. एक दिन पहले तहसील मुख्यालय में एक ही परिवार के तीन सदस्य जो मुंबई से आए थे. कोरोना जांच रिपोर्ट में वे पॉजिटिव पाए गए थे. जिसके बाद सभी को कोरोना उपचार के लिए जिला मुख्यालय लाया गया. साथ ही इस परिवार के सदस्यों के संपर्क में रहे लोगों और घर में काम करने वाली महिला के भी सैंपल भी लिए गए हैं साथ ही करीब सात लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है.

जब तक इन सभी की रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक के लिए नैनपुर में लॉकडाउन की स्थिति रह सकती है. इस दौरान वार्ड नंबर चार के इस इलाके को कंटेनमेंट एरिया घोषित करते हुए यहां किसी का भी आना जाना पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है. इस दौरान सभी आवश्यक चीजों की सप्लाई प्रशासन के द्वारा की जाएगी, वहीं लगातार सेनेटाइज करने का कार्य नगर पालिका प्रशासन के द्वारा किया जा रहा है. जो नगर पालिका क्षेत्र में भी समस्त व्यवस्थाएं संभाल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details