मध्य प्रदेश

madhya pradesh

हेल्थ कैंप का हुआ समापन, एक लाख से अधिक लोगों का किया गया इलाज

By

Published : Nov 14, 2019, 11:46 PM IST

मंडला में लोक स्वास्थ्य परिवार कल्याण विभाग के अंतर्गत चल रहे सात दिवसीय मेगा हेल्थ कैंप का गुरुवार को समापन हो गया. मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कैंप में सेवा देने वाले लोगों को सम्मानित किया.

मेगा हेल्थ कैम्प मंडला

मंडला। सात नवंबर से चल रहे मेगा हेल्थ कैम्प का 14 नबम्बर की को समापन हुआ. जिसमें मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री सज्जन सिंह वर्मा पहुंचे. इस दौरान केंप में सेवा देने वाली सामाजिक संस्थाओं, समाजसेवियों साथ ही अधिकारी और कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.

मेगा हेल्थ कैम्प का समापन

लोक स्वास्थ्य परिवार कल्याण विभाग इस कैम्प की जानकारी देते हुए कलेक्टर डॉ जगदीश चंद्र जाटिया ने बताया इस शिविर के आयोजन से पहले और शिविर के दौरान एक लाख छह हज़ार 276 पंजीयन हुए. वही लगभग दो हजार के करीब जिले में और एक हज़ार से ज्यादा ऑपरेशन भोपाल, इंदौर, जबलपुर जैसे बड़े शहर में कराए गए. साथ ही मार्च 2020 तक जिले के हर एक व्यक्ति की स्क्रीनिंग करा कर उनका भी उपचार करवाया जाएगा.

कलेक्टर जगदीश चंद्र जाटिया ने बताया कि जिले को प्रदेश सरकार के ने 16 चिकित्सक भी उपलब्ध कराए है. जो जल्द ही जिले के अलग-अलग स्वास्थ्य केंद्रों के साथ ही जिला चिकित्सालय में अपनी सेवाएं देंगे. उन्होंने बताया की सरकार ने शिविर को सफल बनाने के लिए मेडिकल कॉलेज जबलपुर और छिंदवाड़ा का विभागीय अमले को भी उपलब्ध कराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details