मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

3 मंत्री-4 विधायक मिलकर भी कांग्रेस को नहीं दिला पाए विजय, बीजेपी ने लगाई जीत की हैट्रिक

खरगोन लोकसभा सीट पर बीजेपी के गजेंद्र पटेल ने कांग्रेस के डॉ. गोविंद मुजाल्दा को दो लाख दो हजार 110 वोटों से हराया है. कांग्रेस के तीन-तीन मंत्रियों को इस सीट पर जीत दिलाने की जिम्मेदारी थी. लेकिन वे कांग्रेस के लिए कोई काम नहीं कर सके.

By

Published : May 24, 2019, 5:48 PM IST

बीजेपी प्रत्याशी गजेंद्र पटेल

खरगोन।निमाड़ अंचल की खरगोन लोकसभा सीट पर बीजेपी के गजेंद्र पटेल ने कांग्रेस के डॉक्टर गोविंद मुजाल्दा को हराकर एक बार फिर इस सीट को बीजेपी की झोली में डाल दिया है. खास बात ये है कि इस संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन लोकसभा में यहां बीजेपी का जादू चला. यहां से तीन विधायक कांग्रेस सरकार में मंत्री हैं, लेकिन वे भी कांग्रेस को हार से नहीं बचा सके.

खरगोन लोकसभा सीट पर बीजेपी की जीत

खरगोन-बड़वानी लोकसभा सीट पर बीजेपी के गजेंद्र पटेल ने कांग्रेस के डॉक्टर गोविंद मुजाल्दा को दो लाख दो हजार 110 वोटों के बड़े अंतर से हराया है. इस सीट पर कांग्रेस को जीत दिलाने की जिम्मेदारी मंत्री बाला बच्चन, सचिन यादव और विजयलक्ष्मी साधौ को दी गई थी. बावजूद इसके तीनों मंत्री मिलकर खरगोन में कांग्रेस को हार से नहीं बचा पाए. विधानसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज करने वाली कांग्रेस छह महीने बाद हुए लोकसभा चुनाव में मुंह की खा बैठी. लोकसभा चुनाव में बीजेपी हर मोर्चे पर आगे रही.

लोकसभा क्षेत्र की आठ विधानसभा सीटों में से बीजेपी ने सभी आठों सीटों पर बढ़त बनाई. अकेले सेंधवा विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी-कांग्रेस प्रत्याशियों के बीच कांटे की ट्क्कर रही. साथ ही खरगोन लोकसभा सीट पर बीजेपी ने जीत की हैट्रिक भी पूरी कर ली है. 2009 में हुए नए परिसीमन के बाद बीजेपी ने इस सीट पर हुए तीनों लोकसभा चुनाव जीते. इस बार पार्टी का प्रत्याशी बदलने का फैसले भी काम आया. बीजेपी ने यहां वर्तमान सांसद सुभाष पटेल का टिकट काटकर गजेंद्र पटेल को उम्मीदवार बनाया था. जो पार्टी की उम्मीदों पर खरे उतरे. जबकि कांग्रेस की हर कोशिश यहां नाकाम रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details