मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आजीविका मिशन: SIS कंपनी में 120 युवाओं का हुआ चयन, नीमच में होगा प्रशिक्षण

खंडवा में एसआईएस लिमिटेड इंडिया के द्वारा जिले में 100 से अधिक युवाओं को प्रशिक्षण का मौका मिला है. इन युवाओं को नीमच में एक महीने के प्रशिक्षण के उपरांत विभिन्न औद्योगिक इकाइयों में नौकरी मिल सकती है. इसके लिए जिले के हर ब्लॉक स्तर पर युवाओं का चयन किया गया.

By

Published : Jul 31, 2020, 8:06 PM IST

Recruitment of youth under livelihood mission
आजीविका मिशन के तहत युवाओं की भर्ती

खंडवा।आजीविका मिशन के माध्यम से एसआईएस लिमिटेड इंडिया के द्वारा जिले में 100 से अधिक युवाओं को प्रशिक्षण का मौका मिला है. इन युवाओं को नीमच में एक महीने के प्रशिक्षण के उपरांत विभिन्न औद्योगिक इकाइयों में नौकरी मिल सकती है. इसके लिए जिले के हर ब्लॉक स्तर पर युवाओं का चयन किया गया.

आजीविका मिशन के तहत युवाओं की भर्ती

सिक्योरिटी एंड इंटेलिजेंस सर्विसेज ने रोजगार दिलाने के लिए खंडवा के विभिन्न ब्लॉकों में 21-36 साल तक के युवाओं का चयन किया गया है. इन युवाओं आजीविका मिशन के तहत SIS इंडिया लिमिटेड ने 168 सेंटीमीटर या इससे अधिक ऊंचाई वाले ऐसे युवाओं का चयन किया गया. लगभग 500 युवाओं में से 200 युवाओं का चयन हुआ है. अब इन युवाओं को नीमच जिले में एक महीने का प्रशिक्षण दिया जाएगा. प्रशिक्षण के बाद इन युवाओं को प्रदेश के विभिन्न औद्योगिक इकाइयों में सुरक्षा जवान के रूप में रोजगार दिया जाएगा.

एसआईएस लिमिटेड इंडिया के सदस्य राजेंद्र कुमार ने बताया कि जिन युवाओं की उम्र 21-36 ऊंचाई 168 सेंटीमीटर और वजन 55 किलोग्राम से अधिक है. ऐसे करीब 120 युवाओं का चयन किया गया हैं. इन्हें एक महीने तक नीमच में प्रशिक्षण दिया जाएगा. उसके बाद विभिन्न औद्योगिक इकाइयों में सुरक्षा गार्ड के रूप में नौकरी दी जाएगी. और इन्हें 10-12 हजार रूपए सैलरी के साथ अन्य सुविधाएं भी दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details