मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पंधाना में नवनिर्मित शाॅपिंग काॅम्प्लेक्स की दुकानें नीलाम

By

Published : Jan 1, 2021, 3:50 AM IST

पंधाना नगर परिषद द्वारा बस स्टैंड पर नवनिर्मित शाॅपिंग काॅम्प्लेक्स द के अंतर्गत बनी 23 दुकानों और अ ब स में बची रिक्त 21 दुकानों की नीलामी 31 दिसंबर गुरुवार को हुई. दुकानों की नीलामी से यदि सभी क्रेता राशि जमा कर देते हैं, तो नगर परिषद को लगभग 4 करोड़ रुपए की आय होगी.

Shops auctioned at newly constructed shopping complex at Pandhana stand
पंधाना में नवनिर्मित शाॅपिंग काॅम्प्लेक्स की दुकानें नीलाम

खंडवा: पंधाना नगर परिषद द्वारा बस स्टैंड पर नवनिर्मित शाॅपिंग काॅम्प्लेक्स द के अंतर्गत बनी 23 दुकानों और अ ब स में बची रिक्त 21 दुकानों मिलाकर कुल 44 दुकानों की नीलामी गुरुवार को हुई. दुकानों का बंद लिफाफों में आवेदन लेकर नीलामी प्रकिया की गई. 44 दुकानों को लीज पर लेने के लिए 207 लोगों ने नीलामी प्रक्रिया में भाग लेकर 31 दुकानों पर आवेदन दिया. 31 दुकानों से 4 करोड़ 3 लाख 89 हजार 980 रुपये नगर परिषद को आयेंगे. अनारक्षित वर्ग की दुकानों को लीज पर लेने के लिए बढ़चढ़ कर लोगों ने बोली लगाई, जिसमें सबसे महंगी दुकान 26 लाख 51 हजार 151 रुपए एवं सबसे सस्ती दुकान 4 लाख 11 हजार 111 रुपए की बोली पर नीलाम हुई.

बोली का पंजीयन शुल्क देय होगा

लोगों में दुकान लेने की होड़ मच गई तथा लागत मूल्य से 4 गुना ज्यादा तक बोली लगाकर लोगों ने दुकान आवंटन में भाग लिया. खरीदी गई दुकान की संपूर्ण राशि क्रेता को नगर परिषद को एक नंबर में डी डी के माध्यम से, नगद निकाय के एकाउंट में रसीद प्राप्त कर भुगतान करना होगी. जिसकी 25 प्रतिशत राशि 7 दिनों में तथा शेष राशि शर्तें अनुसार जमा करना होगी. साथ ही नीलामी में लगाई गई बोली का पंजीयन शुल्क देय होगा.

4 करोड़ रुपए की आय होगी

इसके अतिरिक्त परिषद द्वारा निर्धारित मासिक किराया भी क्रेता को देना होगा. कुल मिलाकर नगर पंचायत को गुरुवार को हुई दुकानों की नीलामी से यदि सभी क्रेता राशि जमा कर देते हैं, तो लगभग 4 करोड़ रुपए की आय होगी. नीलामी प्रक्रिया के मौके पर विधायक राम दागोरे, एसडीएम ममता खेड़े, थाना प्रभारी आर एस मालवीय, सीएमओ एमआर बडोले, मंडल अध्यक्ष प्रदीप जगधने, नगर परिषद के कर्मचारी एवं सैकड़ों नागरिक मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details