मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रितिका ने कॉमर्स विषय से 12वीं में पाई सातवीं रैंक, परिवार में खुशी का माहौल

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया है. जिले की रितिका ने कॉमर्स से सातवी रैंक हासिल की है. परिजनों ने रितिका को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है.

By

Published : Jul 27, 2020, 8:27 PM IST

Ritika achieved seventh rank in 12th
रितिका ने 12 वीं में हासिल की सातवी रैंक

खंडवा। प्रदेश में माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 12वीं परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है. जिले से रितिका जैन ने प्रदेश की मेरिट लिस्ट में सातवीं रैंक हासिल की है. रितिका ने 500 में से 473 अंक हासिल कर अपने परिवार और जिले का नाम रोशन किया है. छात्रा ने कॉमर्स संकाय में 7वां स्थान हासिल किया है. रितिका की इस उपलब्धि से पूरे परिवार में खुशी का माहौल है. रितिका के पिता एक अनाज व्यापारी हैं, जैसे ही अपनी बेटी के परीक्षा परिणाम की सूचना लगी, पूरा परिवार खुशी से झूम उठा. परिवार के सभी सदस्यों ने रितिका को मिठाई खिलाकर खुशियां मनाईं.

रितिका ने 12 वीं में हासिल की सातवी रैंक

कोरोना संक्रमण के चलते इस साल 12वीं की परीक्षाएं बीच में ही रोक दी गईं थीं, जिसके बाद बाकी के पेपर बाद में आयोजित किए गए थे. रितिका ने बताया कि परीक्षा रुकने से कुछ वक्त के लिए भ्रम की स्थिति बन गई थी, लेकिन अपनी पढ़ाई को जारी रखते हुए उन्होंने परीक्षाएं दीं और अच्छा प्रदर्शन किया. अब रितिका आगे चलकर सीए की पढ़ाई करना चाहती है और इसके बाद वे सिविल सर्विसेज की तैयारी करके एक आईएएस ऑफिसर बनना चाहती हैं.

वहीं जिले में इस साल का परीक्षा परिणाम 79.89 फीसदी रहा. यह परिणाम पिछले साल की तुलना में 3 फीसदी कम है. जिले से रितिका के अलावा अंशिका भोरगा ने जीव विज्ञान संकाय में 484 अंक हासिल कर प्रदेश की मेरिट लिस्ट में चौथा स्थान हासिल किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details