मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मिलावटखोर डेयरी संचालक पर FIR, NSA के तहत पुलिस ने की कार्रवाई

खंडवा के डेयरी व्यवसाई सुदीप जैन के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. कोतवाली पुलिस को छापेमारी में सुदीप की दुकान और घर से बड़ी मात्रा में नकली घी बनाने का सामान जब्त किया था.

By

Published : Aug 30, 2019, 12:04 AM IST

मिलावटखोर डेयरी संचालक पर FIR,

खंडवा। मध्यप्रदेश सरकार मिलावटखोरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है, जिसके चलते खंडवा में एक डेयरी संचालक के खिलाफ मिलावटी घी बनाने को लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की गई है, जहां पुलिस सुदीप जैन की दुकान पर मिलावटी घी बनाने की सूचना पर छापेमारी करने के बाद मामला दर्ज किया है.

वहीं फूड एवं ड्रग्स एडमिनिस्ट्रेशन विभाग (एफडीए) की जांच में नमूने तय मानक के अनुरूप नहीं मिले, जिसके बाद कलेक्टर की अनुशंसा पर डेयरी व्यवसाई सुदीप जैन पर एनएसए के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. डेयरी व्यवसाई के परिवार वालों का मानना है कि राजनीति के चलते सुदीप को फंसाया जा रहा है. खंडवा में ये पहला मामला है, जब किसी व्यवसाई पर मिलावट के मामले में एन एस ए की कार्रवाई की गई है.पिछले दिनों मुखबिर की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने छापेमारी कर डेयरी संचालक सुदीप जैन की दुकान और घर से बड़ी मात्रा में नकली घी बनाने का सामान जब्त किया था. पुलिस के मुताबिक सुदीप पर मिलावट को लेकर पहले भी कार्रवाई की गई है, सुदीप की पत्नी ने कहा कि सुदीप को फंसाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details