मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

महंगे पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा महंगा पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस मिल रही है. कार्यक्रम के पश्चात एसडीएम डॉ. आरती सिंह को 21 सूत्रीय ज्ञापन भी सौपा गया.

By

Published : Mar 13, 2021, 9:02 PM IST

कांग्रेस का प्रदर्शन
कांग्रेस का प्रदर्शन

खंडवा। पंधाना नगर के बस स्टैंड पर 13 मार्च शनिवार को प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव के नेतृत्व में देश में डीजल-पेट्रोल एवं रसोई गैस की लगातार बढ़ती कीमतों को लेकर प्रदर्शन किया गया. साथ ही केंद्र सरकार द्वारा किसानों के लिए लाए गए तीन कृषि बिलों के विरोध स्वरूप एवं नगर परिषद द्वारा पूर्व में किए गए भ्रष्टाचार, मनमानी एवं भेदभाव को लेकर भी आंदोलन किया गया.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने कहा कि जब मनमोहन सिंह की सरकार थी, तब 600 रुपये में गैस सिलेंडर मिलता था और पेट्रोल 55 रुपये लीटर में मिलता था और तब भाजपा द्वारा विरोध किया जाता था.

फांसी के फंदे पर झूली 9वीं का छात्रा

यादव ने कहा कि अब ये सत्ता में आने के बाद महंगाई पर लगाम नहीं लगा पा रहे है, साथ ही कांग्रेस की कमलनाथ सरकार की तारीफ करते हुए उन्होंने बताया कि कांग्रेस के वचन पत्र के अनुरूप सरकार बनने के बाद सबसे पहले हमारे मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के नेतृत्व में 24 लाख किसानों का 14 हजार करोड़ का कर्ज माफ किया गया.

इस आंदोलन कार्यक्रम को श्रीमती छाया गोविंद मोरे, वकील पठान सहित अनेक कांग्रेसी वक्ताओं ने महंगाई एवं नगर परिषद में हुए भ्रष्टाचार एवं मनमानी से जनता को अवगत कराया. कार्यक्रम में अनेक लोगों ने कांग्रेस की सदस्यता भी ली. इस अवसर पर जिले के सभी कांग्रेस पदाधिकारी एवं सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details