मध्य प्रदेश

madhya pradesh

लॉकडाउन में किसानों की नहीं बिक रहीं सब्जियां, जानवरों को खिलायीं

By

Published : Jun 10, 2021, 10:47 PM IST

कटनी में सब्जियों की खेती करने वाले किसान इन दिनों खासे परेशान हैं. दरअसल, उन्हें सब्जियों के वाजिब दाम नहीं मिल रहे हैं. उचित दाम नहीं मिलने से आक्रोशित किसानों ने सब्जियों को ट्रैक्टरों से रौंद दिया है या फिर जानवरों को खिला दिया है.

सब्जियां
सब्जियां

कटनी। सब्जियों की खेती करने वाले किसान इन दिनों खासे परेशान हैं. दरअसल, उन्हें सब्जियों के वाजिब दाम नहीं मिल रहे हैं. उचित दाम नहीं मिलने से आक्रोशित किसानों ने सब्जियों को ट्रैक्टरों से रौंद दिया है या फिर जानवरों को खिला दिया है.

कोरोना कर्फ्यू में किसान परेशान.

कोरोना कर्फ्यू से किसानों की नहीं बिक रही सब्जी
बोहरीबन्द विधानसभा क्षेत्र के ग्राम तेवरी में ज्यादातर किसान सब्जी की खेती करते हैं. वो शहर में सप्ताह में भरने वाले सब्जी बाजारों में जाकर अपनी सब्जियां बेचते हैं. लेकिन जब से कोरोना महामारी में लॉकडाउन लगा है. तब से बाजार भरना बंद हो गया. अब खेत में फसल तैयार खड़ी है और किसान को सब्जी के औन पौने दाम में बेचना पड़ रहा है. उनकी तो लागत भी नहीं निकल रही है, जिससे आक्रोशित किसान अपने हाथों से उगाई सब्जियों को ट्रैकर से रौंद रहे हैं.

मंडी में प्याज की घटतौली और आढ़त से किसान परेशान

तेवरी ग्राम के किसान मनीष जैन ने बताया कि कोरोना कर्फ्यू के चलते सब्जी बाजारों में नहीं पहुंच पा रही हैं. वहीं बाजार में भी वाजिब दाम नहीं मिल पा रहे हैं. सब्जियों को जानवरों को खिलाना पड़ रहा है. वहीं किसान कल्लू लाल बैरागी का कहना है कि व्यापारी किसानों से टमाटर एक रुपये किलो, लौकी दो रुपये किलो और अन्य सब्जी ऐसे ही दामों में बिक रही हैं. किसानों का कहना है कि उनकी लागत तक नहीं निकल पा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details