मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

लूट की अफवाह बनी पुलिस के लिए सिरदर्द, लोग कर रहे सोशल डिस्टेंसिंग को नजरअंदाज

कोरोना वायरस के चलते लागू हुए लॉक डाउन के बावजूद झाबुआ में लुटेरों की गैंग के लूटपाट करने की अफवाह के चलते, ग्रामीण इलाकों में लोग सोशल डिस्टेंसिंग को नजरअंदाज करते हुए गांव और घरों की सुरक्षा में जुट गए हैं.

By

Published : Apr 12, 2020, 6:25 PM IST

Updated : Apr 12, 2020, 7:50 PM IST

villagers of jhabua is neglecting social distancing due to rumour of robbery in village
लूट की अफवाह बनी पुलिस के लिए सिरदर्द

झाबुआ। एक ओर झाबुआ पुलिस कोरोना वायरस से लोगों को बचा रही है, तो दूसरी ओर इन दिनों जिले में लुटेरों की गैंग के लूटपाट करने की अफवाह पुलिस के लिए सिरदर्द बनती जा रही है .

लूट की अफवाह बनी पुलिस के लिए सिरदर्द

पिछले दो दिनों से ग्रामीण इलाकों में लूट और फायरिंग की घटनाओं की सूचना पुलिस तक पहुंच रही है, हालांकि यह तमाम सूचना है झूठी साबित हो रही है. मगर ग्रामीण भयभीत हो कर सोशल डिस्टेंसिंग की चैन को तोड़ते हुए अपने हाथों में हथियार लेकर गांव और घरों की सुरक्षा के लिए सड़कों पर निकलने लगे हैं.

लूट की अफवाह बनी पुलिस के लिए सिरदर्द

बीते दो दिनों में जिले के 5 थानों की पुलिस की नींद इस तरह की सूचना की तस्दीक करने और लोगों को समझाने में खराब हो रही है. जिले के राणापुर, कोतवाली ,कल्याणपुरा ,काली देवी और मेघनगर थाना क्षेत्रों से पुलिस कंट्रोल रूम को किसी लूट गैंग के सक्रिय होने की खबर मिलने के बाद से इन थानों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति से निपटा जा सके. वहीं पुलिस ने किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान ना देने और सोशल मीडिया के माध्यम से फैलाई जा रही इन अफवाहों पर कड़ी कार्रवाई की बात कर रही है.

इस तरह की अफवाहों से ग्रामीणों के साथ शहरी लोग भी पैनिक हो रहे हैं, जिसके चलते जिले में भय का माहौल बनता जा रहा है. एसपी ने लोगों को समझाइश दी है कि इस तरह की कोई घटना नहीं हुई है ,साथ ही जिलेवासियों को भरोसा दिलाया है कि जिलेवासियों को डरने की कोई जरूरत नहीं. यदि इस तरह की कोई वारदात होती है तो उससे निपटने के लिए जिला पुलिस सक्षम है.

Last Updated : Apr 12, 2020, 7:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details