मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

झाबुआ के बामनिया में मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात के सैकड़ों समाजवादियों का होगा जमावड़ा

समाजवादी नेता गोविंद यादव (socialist leader govind yadav) ने बताया की विभिन्न हिस्सों से पदयात्राओं का सिलसिला शुरू हो गया है और बड़ी संख्या में बालेश्वर दयाल के समर्थक लोक भाषाओं के गीत गाते हुए बामनिया की तरफ बढ़ रहे हैं. मामा बालेश्वर की पुण्यतिथि पर मध्य प्रदेश के अलावा राजस्थान, गुजरात के विभिन्न जिलों से सैकड़ों अनुयायी और समर्थक पद यात्राएं करते हुए बामनिया पहुंचेंगे. Socialist leader former MP mama baleshwar dayal.

lok-kranti-abhiyan-convener
मामा बालेश्वर की पुण्यतिथि

By

Published : Dec 24, 2021, 6:40 PM IST

झाबुआ : देश के कई हिस्सों के समाजवादियों का 26 दिसंबर को झाबुआ जिले के बामनिया में जमावड़ा रहेगा. इस दिन यहां समाजवादी चिंतक और पूर्व सांसद मामा बालेश्वर दयाल (socialist leader former MP mama baleshwar dayal) की 23 वीं पुण्यतिथि पर भव्य कार्यक्रम आयोजित होने वाला है. लोक क्रांति अभियान (lok kranti abhiyan) के संयोजक और समाजवादी नेता गोविंद यादव ने बताया है कि मामा बालेश्वर की पुण्यतिथि पर मध्य प्रदेश के अलावा राजस्थान, गुजरात के विभिन्न जिलों से सैकड़ों अनुयायी और समर्थक पद यात्राएं करते हुए बामनिया पहुंचेंगे.

IEA convention : भोपाल में इंडियन इकोनॉमिक एसोसिएशन का सम्मेलन 25 दिसंबर से

समाजवादी नेता गोविंद यादव (socialist leader govind yadav) ने बताया की विभिन्न हिस्सों से पदयात्राओं का सिलसिला शुरू हो गया है और बड़ी संख्या में बालेश्वर दयाल के समर्थक लोक भाषाओं के गीत गाते हुए बामनिया की तरफ बढ़ रहे हैं. समाजवादी नेता यादव ने बताया कि यह पदयात्री 25 दिसंबर की रात तक एक नियत स्थान पर पहुंच जाएंगे और अगले दिन बालेश्वर दयाल (socialist leader former MP mama baleshwar dayal) की पुण्यतिथि के मौके पर बामनिया की तरफ प्रस्थान करेंगे. यह पद यात्रा 26 दिसंबर को भील आश्रम (bhil ashram bamnia jhabua) बामनिया पहुंचेगी.

टाइगर स्टेट मध्य प्रदेश में पिछले चार साल में 85 बाघों की मौत , जानें क्या कहती है NTCA की रिपोर्ट

बताया गया है कि बीते एक माह से इस आयोजन की तैयारी चल रही है, जिसके लिए विभिन्न समितियां बनाई गई हैं. यह समिति आमजनों के साथ मिलकर मामा बालेश्वर दयाल की पुण्यतिथि को भव्य रुप देने में जुटी है.

जल संकट से जूझ रहे बुंदेलखंड को इजरायल की मदद से पानीदार बनाया जाएगा

इनपुट --आईएएनएस

ABOUT THE AUTHOR

...view details