मध्य प्रदेश

madhya pradesh

झाबुआ: 16 घंटे से लगातार हो रही बारिश से उफान पर नदी-नाले, आम जन जीवन प्रभावित

By

Published : Aug 22, 2020, 6:14 PM IST

झाबुआ जिले में पिछले 16 घंटों से लगातार बारिश हो रही है. जिससे नदी-नाले उफान पर आने लगे हैं. वहीं सड़कों पर जल भराव और निचले इलाकों में पानी भरने लगा है. जिसके चलते आम जनजीवन अस्त व्यस्त होता जा रहा है. यही कारण है कि शनिवार को गणेश चतुर्थी होने के बावजूद बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ है.

rivers-and-streams-over-16-hours-of-continuous-rain
बारिश से उफान पर नदी-नाले

झाबुआ। जिले में पिछले 16 घंटों से लगातार हो रही तेज बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर आने लगे हैं. वहीं सड़कों पर जल भराव और निचले इलाकों में पानी भरने लगा है. ऐसे में तेज बारिश से आम जनजीवन अस्त व्यस्त होता जा रहा है. यही कारण है कि शनिवार को गणेश चतुर्थी होने के बावजूद बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ है.

लगातार हो रही बारिश के कारण मेघनगर-झाबुआ के बीच बहने वाली अनास नदी उफान पर बह रही है. ऐसा ही हाल थांदला की पंपावती नदी और पेटलावद की पद्मावती नदियों के भी हैं. जिले के ग्रामीण इलाकों में सरकारी योजना से बने तालाबों में पानी लबालब भर गया है.

इस साल की पहली तेज बारिश में कई तालाबों के क्षतिग्रस्त होने की सूचनाएं प्रशासन के पास पहुंचने लगी हैं. निचले इलाकों में पानी भरने और पुल पुलिया पर जल जभाव की स्थिति के चलते भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

इसके अलावा आसमान में छाए घने बादलों के चलते जिले के अधिकांश इलाकों में अंधेरा छाया हुआ है. जिसके चलते विजिबिलिटी कम हो गई है. विजिबिलिटी कम होने के चलते वाहन चालकों को सड़कों से गुजरते वक्त अपने वाहनों की हेड लाइट, पार्किंग लाइट का उपयोग करना पड़ रहा है. वहीं गड्ढों वाली खराब सड़कों में पानी भर जाने से वाहन चालकों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details