मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

संक्रमण से लड़ने के लिए उठने लगे मदद के हाथ

झाबुआ जिले में कोरोना संक्रमण से बचने के लिए कुछ लोगों ने सराहनीय मदद की हैं.

By

Published : May 2, 2021, 11:53 AM IST

people are helping to fight against corona infection
उठने लगे मदद के हाथ

झाबुआ।वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए सरकार के बाद अब समाज के लोग भी आगे आने लगे हैं. बिना इनके सहयोग से महामारी को हरा पाना मुश्किल होता जा रहा था. लिहाजा हर वर्ग का व्यक्ति अपनी हैसियत और सामर्थ के अनुसार मदद के लिए आगे आया हैं.

अस्पताल में मरीजों को लाने और ले-जाने के लिए अंबर ऑटोमोबाइल के मालिक अल्केश बाकलिया ने शनिवार को 13 लाख 50 हजार रुपये की नई जीप को एम्बुलेंस बनाकर उसकी चांबी और दस्तावेज कलेक्टर सोमेश मिश्रा को सौंप दिए हैं.

उठने लगे मदद के हाथ

पेटलावाद विधायक ने जारी की निधि
पेटलावाद विधायक कोविड-19 से लड़ने के लिए पहले 10 लाख रुपये की विधायक निधि दे चुके हैं, लेकिन नए सिविल अस्पताल में एम्बुलेंस नहीं होने की जानकारी मिलने के बाद विधायक ने 12 लाख 50 हजार रुपये की विधायक निधि जारी करने का पत्र कलेक्टर को लिखा हैं, ताकि क्षेत्र की जनता को उसका लाभ मिल सकें.

कारोबारी दे रहे मेडीकल कीट
खनिज कारोबार बृजेन्द्र शर्मा ने कोरोना मरीजों के उपचार में काम आने वाली दवाईयों के 2000 कीट कलेक्टर को दिए हैं. इसी तरह के 500 कीट मेघनगर के कारोबार प्रफुल्ल गादिया ने भी प्रशासन को दिए हैं, ताकि जरूरतमंद संक्रमितों को निःशुल्क दवाईयां उपलब्ध कराई जा सकें. हालांकि, कुछ समाजसेवी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, ऑक्सीजन सिलेंडर सहित कई तरह के मेडिकल उपकरण भी जिला प्रशासन और जिला अस्पताल को मुहैया करा रहे हैं.

उठने लगे मदद के हाथ

कमलनाथ ने नहीं दी छिंदवाड़ा को फूटी कौड़ी- मंत्री अरविंद भदौरिया

थांदला में कोविड मरीजों के लिए एम्बुलेंस
थांदला क्षेत्र में कोविड-19 मरीजों को रेफर करने के दौरान एम्बुलेंस की कमी महसूस की जा रही थी. इसके चलते स्थानीय निवासी धर्मेन्द्र राठौर और कौस्तुभ व्यास ने अपने निजी प्रयासों से लाख रुपये का वाहन अटैच किया, ताकि किसी भी मरीज को इधर-उधर न भागना पड़े.

सामाजिक सहयोग से जीतेगा झाबुआ
कलेक्टर सोमेश मिश्रा ने सहयोग करने वाले लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि इसी तरह सामाजिक सहयोग से ही हम सब मिलकर इस महामारी को हरा सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details