मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एमपी में कोरोना के बढ़ते मामले: झाबुआ में महज 20 दिनों में 219 लोग हुए संक्रमित

झाबुआ जिले में बीते चौबीस घंटों में कोरोना के 19 नए मामले सामने आए हैं. अगस्त के 20 दिनों में ही 219 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. जिसके बाद कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 361 तक पहुंच गया है.

By

Published : Aug 20, 2020, 7:48 PM IST

Jhabua District Hospital
झाबुआ जिला अस्पताल

झाबुआ।मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. प्रदेश के झाबुआ जिले में बीते चौबीस घंटों में कोरोना के 19 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 361 तक पहुंच गया है. झाबुआ में मार्च से लेकर जुलाई तक महज 142 मामले ही दर्ज किये गए थे, जबकि अगस्त के 20 दिनों में ही 219 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं.

एमपी में कोरोना के बढ़ते मामले
बता दें कि तमाम दिशा निर्देशों और अपील के बावजूद लोग सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने में लापरवाही बरत रहे हैं. इसके साथ ही अनलॉक के चलते लोगों का गुजरात से आवागमन भी जारी है. जिसके चलते वे संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं.

विशेषज्ञों का मानना है कि यदि इसी गति से कोरोना संक्रमित मरीज जिले में आते रहे तो आने वाले 15 दिनों में आंकड़ा 500 के पार हो जाएगा. राहत की बात यह है कि अब तक 207 लोग ठीक हो कर घर जा चुके हैं.

सिविल सर्जन डॉक्टर बीएस बघेल का कहना है कि तमाम दिशा निर्देशों और अपील के बावजूद लोग पब्लिक गैदरिंग करने से बाज नहीं आ रहे हैं. कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सेनिटाइजर अहम हथियार है.

प्रशासन के साथ-साथ लोगों को अपनी जिम्मेदारी समझना चाहिए. डॉक्टर बीएस बघेल ने लोगों से अपील की कि वे शासन के रोको टोको अभियान से जुड़े और जहां भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होता है उन्हें समझाइश भी दे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details