मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

झाबुआ के ग्रामीण क्षेत्रों में पैर पसार रहा कोरोना वायरस, 24 घंटे में मिले 19 मरीज

झाबुआ जिले में 19 लोगों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है, जिसके बाद जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 165 हो गई है.

By

Published : Aug 4, 2020, 1:22 PM IST

Corona started spreading in rural areas of Jhabua
ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना

झाबुआ। तमाम सरकारी प्रयासों के बावजूद आदिवासी बाहुल्य झाबुआ जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. बीते 24 घंटे में जिले में 19 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. शहरी इलाकों के बाद अब ग्रामीण इलाकों में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बढ़ने लगा है. मेघनगर विकास खंड में मंगलवार सुबह 14 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

जिले में अब तक 165 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. अच्छी बात ये है कि 108 लोग इस संक्रमण से ठीक होकर अपने घर भी जा चुके हैं. जिले में अब 54 एक्टिव मरीज हैं. मंगलवार सुबह जिन 19 लोगों की रिपोर्ट आई है, उनमें 3 साल के बच्चे से लेकर 9, 14, 16, 17 और 19 साल की उम्र के किशोर भी शामिल हैं.

मंगलवार को जो रिपोर्ट आई है, उसमें बड़ा घोसालिया, याझाड़ टोड़ी, वढलीपाड़ा, पारा जैसे गांव के लोग शामिल हैं. स्वास्थ्य विभाग की टीम संक्रमित मरीजों के कॉन्टैक्ट में आने वाले लोगों के सैंपल लेने के लिए ग्रामीण अंचल में पहुंच रहे हैं. मेघनगर के बीएमओ ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है. साथ ही जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकलने और मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करने की अपील भी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details