मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जबलपुर: सोशल डिस्टेंसिंग भूल पार्क में भीड़ उमड़ी

नव वर्ष का जश्न मनाने के लिए बड़ी संख्या में लोग विभिन्न गार्डन पहुंचे, जहां सोशल डिस्टेंसिंग की सरेआम धज्जियां उड़ाई गई.

By

Published : Jan 2, 2021, 10:24 AM IST

violation of social distancing in park
पार्क में सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लघंन

जबलपुर। नव वर्ष का आगाज हो गया है, जिसको लेकर काफी लोग उत्साहित दिख रहे है. इस चक्कर में कई लोग कोरोना गाइडलाइन को दरकिनार कर सोशल डिस्टेंसिंग की सरेआम धज्जियां उड़ रहे है. अब ऐसी परिस्थिति में पुलिस और प्रशासन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने में पूरी तरह से विफल नजर आ रहा है.

नए साल के मौके पर पहले दिन ज्यादातर लोगों का मूड छुट्टी का होता है और लोग सामान्य तौर पर पिकनिक मनाने के लिए जाते हैं. शहर में भी एक साथ हजारों लोग पिकनिक मनाने के लिए विभिन्न पार्कों में पहुंचे. नतीजा ये हुआ कि इन उद्यानों में पैर रखने की जगह नहीं बची.

पार्क में सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लघंन
भंवर ताल में सोशल डिस्टेंसिंग तार-तारशहर के सबसे बड़े और खूबसूरत पार्क भंवर ताल में ऐसा लग रहा था कि मानो कोरोना वायरस पूरी तरह खत्म हो गया हों. जिस भंवरताल पार्क में 300 से ज्यादा लोगों को एक साथ एंट्री नहीं दी जा सकती है, उसमें दो हजार से ज्यादा लोग मौजूद थे. इससे ये तो स्पष्ट है कि अगर इनमें से किसी को कोरोना वायरस का संक्रमण रहा, तो निश्चित तौर पर ये बड़ी संख्या में फैल सकता है.
पार्क में सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लघंन

नए साल पर प्रशासन ने भी मनाई छुट्टी
ऐसा लग रहा था कि मानों पुलिस और प्रशासन नाम की कोई चीज शहर में काम नहीं कर रही है. सभी लोग छुट्टियों पर चले गए हों. जहां दो हजार से ज्यादा की भीड़ थी, वहां नाम मात्र के पुलिस ड्यूटी पर तैनात थे, जबकि सामान्य तौर पर यहां इससे ज्यादा पुलिस होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details