मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राजनीतिक लाभ के लिए स्वतंत्र संस्थाओं का हो रहा है दुरुपयोग- लखन घनघोरिया

मध्यप्रदेश के सामाजिक न्याय मंत्री लखन घनघोरिया ने स्वतंत्र संस्थाओं को लेकर विवादित बयान दिया, जिससे राजनीतिक मौसम और गरमा गया है.

By

Published : Feb 4, 2019, 3:31 PM IST

सामाजिक न्याय मंत्री लखन घनघोरिया

जबलपुर। सामाजिक न्याय मंत्री लखन घनघोरिया ने बयान दिया है कि देश में अब स्वतंत्र संस्थाओं का जमकर राजनीतिक लाभ के लिए दुरुपयोग किया जा रहा है. ये संस्थाएं राजनीति से प्रेरित होकर काम कर रही हैं, यही वजह है कि सीबीआई की जांच में भी प्रदेश सरकार को फैसला लेना पड़ रहा है.

सामाजिक न्याय मंत्री लखन घनघोरिया

लखन घनघोरिया ने कहा है कि सीबीआई जैसी संस्थाएं अब राजनीति से प्रेरित होकर अपनी कार्रवाईयों को अंजाम दे रही हैं जिससे अब उनके काम पर सवाल उठने लगे हैं. उन्होंने कहा कि सीबीआई यूं ही किसी को परेशान ना करे, इसके लिए प्रदेश सरकार फैसले ले रही है. केंद्र सरकार को राज्य सरकारों का हित देखना चाहिए, लेकिन अगर देश की सरकार इस तरफ ध्यान नहीं दे रही है तो प्रदेश सरकार अपने फैसले लेने के लिए स्वतंत्र है.

वही, मध्यप्रदेश में सीबीआई की रोक को लेकर सामाजिक न्याय मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की व्यवस्था को लेकर केंद्र को प्रतिबद्ध होना पड़ेगा. अगर राज्य सरकारों के हितों पर ध्यान नहीं दिया जाता है तो जिस तरह से पश्चिम बंगाल की सरकार ने सीबीआई को लेकर फैसला लिया है, जरूरत पड़ने पर मध्यप्रदेश सरकार भी ऐसे फैसले लेने से पीछे नहीं हटेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details