मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

प्रधानमंत्री आवास को लेकर दो पक्षों में झड़प, खूनी संघर्ष में एक की मौत

जबलपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना की स्वीकृत जगह को लेकर एक ही गांव के दो पक्षों में जमीन को लेकर आपसी विवाद हो गया. इसमें दो लोगों को गंभीर चोटें आई थीं, जिनमें से एक की इलाज के दौरान मौत हो गई.

By

Published : Dec 19, 2019, 5:19 AM IST

Updated : Dec 19, 2019, 7:54 AM IST

bloody-clash-between-two-sides-over-land-of-prime-ministers-residence
जमीन को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष

जबलपुर। जिले के मझगवां थाने के अंतर्गत कुम्ही गांव में प्रधानमंत्री आवास की जमीन को लेकर एक पक्ष के चार लोगों ने जेठ और बहू पर फावड़े से हमला कर दिया. हमले में दोनों के सिर, हाथ-पैर में गंभीर चोटें आने पर उन्हें सीहोरा सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया. दोनों की हालत नाजुक होने पर प्राथमिक उपचार देने के बाद जेठ और बहू को मेडिकल कॉलेज जबलपुर रेफर कर दिया गया, जहां इलाज के दौरान जेठ ने दम तोड़ दिया. वहीं बहू की हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और चौथे आरोपी की तलाश की जा रही है.

प्रधानमंत्री आवास को लेकर भिड़े दो पक्ष

परिजन पोस्टमॉर्टम के बाद देर शाम मृतक का शव लेकर मझगवां थाने पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया. मृतक के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने पैसा लेकर आरोपियों को फरार करवा दिया है और जब तक चारों आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती है, वे मृतक का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे.

मझगवां थाना प्रभारी सुखदेव धुर्वे ने बताया कि आरोपियों ने करीब एक माह पहले निर्माणाधीन पीएम आवास को तोड़ दिया था, जिसकी शिकायत घायल महिला के परिजनों ने मझगवां थाने में की थी. परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की, जिससे उनके हौसले बुलंद हो गए और उन्होंने जेठ और बहू पर जानलेवा हमला कर दिया, जिसमें जेठ की मौत हो गई.

एसडीओपी सीहोरा भावना मरावी का कहना है कि जमीन के विवाद को लेकर दो पक्षों में विवाद के बाद एक घायल की मौत हो गई, वहीं दूसरे की हालत गंभीर है. आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है, चौथे आरोपी की तलाश जारी है.

Last Updated : Dec 19, 2019, 7:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details