मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बेरहम शिक्षक की पिटाई से दहशत में छात्रा, कलेक्टर से लगाई न्याय की गुहार

शासकीय माध्यमिक शाला में पढ़ने वाली एक छात्रा के जवाब नहीं देने पर शिक्षक ने उसे इतना मारा की अब छात्रा को अक्सर चक्कर आने लगते हैं और आंखों में जलन होने लगती है. इस बात की शिकायत कलेक्टर से की गई है, कलेक्टर ने पूरे मामले में कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

By

Published : Nov 19, 2019, 9:26 PM IST

बेरहम शिक्षक की शिकायत लेकर छात्रा पहुंची कलेक्टरेट

जबलपुर। चरगवां शासकीय माध्यमिक शाला में पढ़ने वाली एक छात्रा की उसके शिक्षक ने इस कदर पीट दिया कि अभी तक उसको न सिर्फ रह- रह कर चक्कर आते हैं, बल्कि आंखों में भी जलन होने लगती है, इतना ही नहीं छात्रा कभी- कभी अपनी याददाश्त भी खो देती है. बेरहम शिक्षक की पिटाई का असर छात्रा पर कुछ इस कदर पड़ा है कि उसका पूरा नर्वस सिस्टम डिस्टर्ब हो गया है. परिजनों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंची छात्रा ने अपने साथ हुई हैवानियत की शिकायत कलेक्टर से की, साथ ही आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है.

बेरहम शिक्षक की शिकायत लेकर छात्रा पहुंची कलेक्टरेट


कक्षा 8वीं में पढ़ने वाली छात्रा जब शिक्षक के पूछे गए सवाल का जवाब नहीं दे पाई, तो शिक्षक ने पीछे से उसका सिर पकड़कर ब्लैकबोर्ड में मार दिया, जिसके बाद वह बेहोश हो गई. इसके बाद स्कूल के अन्य शिक्षक उसे स्थानीय अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां उसका इलाज किया गया. करीब दो घंटे बाद जब छात्रा को होश आया तब डॉक्टर्स ने उसे दवाइयां देकर छात्रावास भेज दिया.

इस घटना के बाद से छात्रा को अक्सर चक्कर आने लगे है और आंखों में जलन होने लगी. कई बार वह अपनी याददाश्त भी खो बैठती है. शिक्षक दिनेश मिश्रा के इस रवैये को लेकर स्कूल में सभी भयभीत रहते हैं. छात्रा का कहना है कि अगर शिक्षक के ऊपर कोई कार्रवाई नहीं होती है तो मजबूरन उसे स्कूल छोड़ना पड़ेगा.

कलेक्टर भरत यादव ने इस मामले की जांच कराने और उसके बाद उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details