मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जबलपुर में रहस्यमय ढंग से हुआ अपहरण, चंद घंटों बाद वापस लौटा युवक

जबलपुर के ललपुर में रहने वाला 20 साल का युवक अचानक ही अपने घर से लापता हो जाता है और महज चंद मिनट के अंदर ही घर से गायब हुए युवक को लेकर मोहल्ले में हड़कंप मच जाता है. पूरा परिवार युवक रितिक को तलाश करने में जुट जाता है, इस बीच करीब छह घंटे बाद युवक रितिक शहर की छोटी लाइन चौराहे आकर अपने परिजनों को फोन करता है, जिसके बाद परिजन पहुंचते हैं और फिर युवक के द्वारा बताया जाता है अपहरण का पूरा घटनाक्रम...

By

Published : Dec 18, 2020, 10:19 AM IST

Updated : Dec 18, 2020, 2:34 PM IST

Jabalpur
रितिक कुरील

जबलपुर। शहर के ललपुर में एक 20 साल के युवक का तीन लोगों द्वारा अपहरण कर लिया गया, फिरौती मांगने के बाद कुछ देर के बाद अपहरण कर्ताओं ने खुद ही युवक को छोड़ दिया. इसकी शिकायत युवक ने अपने परिजनों के साथ थाने पहुंच कर की. थाने पहुंचे रितिक ने बताया कि वह घर के बाहर खड़ा था कि अचानक दो युवक बाइक पर सवार होकर उसके पास पहुंचते हैं और अपने आप को क्राइम ब्रांच का पुलिसकर्मी बताते हुए, जबरन उसे बैठा कर अपने साथ ले गए. युवक के मुताबिक बाइक सवार दोनों आरोपी उसे मदन महल, गढ़ा होते हुए मेडिकल के आगे ले गए, इस दौरान उनका तीसरा साथी भी वहां पहुंच गया.

अपहरण के बाद लौटा युवक

परिजनों को फोन लगाकर मांगी 50 हजार रुपए की फिरौती

रितिक ने बताया कि मेडिकल के आगे जाकर दोनों युवक उसे लेकर वहां रुक जाते है, तभी उनका तीसरा साथी भी वहां पहुंच जाता है और फिर वह अपने मोबाइल से फोन लगा कर रितिक के परिवार वालों से पहले 50 हजार फिर 20 हजार और फिर 10 हजार रु की मांग करता है. अपहरणकर्ता यह भी कहते हैं कि अगर उन्हें पैसे नहीं मिले तो उनके बेटे की जान को खतरा हो सकता है.

कुछ देर बाद अपहरणकर्ता युवक को छोड़ा

तीनों अपहरणकर्ता रितिक के परिवार वालों से फिरौती की मांग करते हैं पर जब उन्हें कुछ नहीं मिलता है तो वह युवक के पास रखे करीब 600 रुपए छीन लेते हैं और फिर मेडिकल के पास उसे छोड़ कर वहां से भाग जाते हैं. युवक ने बताया कि तीसरा युवक का नाम राहुल काला था, जिसके मोबाइल से फोन लगाया गया था.

ये भी पढ़े-गरीब बच्चों को पढ़ाने की कोशिश सफल, रिटायर होने के बाद ओपी दीक्षित दे रहे फ्री एज्युकेशन

मेडिकल से छोटी लाइन पहुंच कर युवक ने किया परिवार से संपर्क

रितिक कुरील के मुताबिक अपहरणकर्ता उसे मेडिकल चौराहे में छोड़ देते हैं और फिर वह ऑटो से छोटी लाइन पहुंचता है और उसके बाद एक ऑटो चालक के मोबाइल से अपने परिजनों को फोन कर बुलाता है, रितिक ने अपने परिजनों को यह भी बताया कि दो युवक बाइक पर सवार थे जबकि तीसरा अन्य युवक स्कूटी पर था.

रितिक की शिकायत पर ग्वारीघाट थाना पुलिस ने मामला किया दर्ज

युवक रितिक कुरील की शिकायत पर ग्वारीघाट थाना पुलिस ने तीनों अपहरणकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है, हालांकि पुलिस को यह भी अंदेशा है कि हो सकता है कि यह किसी फिल्म के दृश्य की कापी हो जो की सोची समझी रणनीति भी हो सकती है, फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है.

Last Updated : Dec 18, 2020, 2:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details