मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Jabalpur Murder Case मेखला रिसॉर्ट हत्याकांड में आरोपी को पनाह देने वाले दो लोग बिहार से हिरासत में

By

Published : Nov 15, 2022, 4:27 PM IST

जबलपुर में मेखला रिसॉर्ट में (Mekhla resort murder case) गला काटकर हत्या के आरोपी आरोपी को पनाह देने बाले दो साथियों को पुलिस ने बिहार से हिरासत में लिया है. जबलपुर के तिलवारा थाना क्षेत्र स्थित घाना के मेखला रिसॉर्ट के कमरा नंबर 5 में 22 वर्षीय युवती के हत्या के मामले में पुलिस आरोपी का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा पाई है. आरोपी द्वारा इंस्टाग्राम पर डाली गई लग्जरी कार की फोटो के आधार पर पुलिस ने बिहार से आरोपी के पार्टनर समेत दो को हिरासत में लिया गया है. दोनों से पूछताछ कर मुख्य आरोपी की पतासाजी के प्रयास किए जा रहे हैं.

Jabalpur Murder Case
मेखला रिसॉर्ट हत्याकांड में आरोपी को पनाह देने वाले दो लोग हिरासत में

जबलपुर।मेखला रिसॉर्ट में गुजरात निवासी अभिजीत पाटीदार एक युवती को लेकर ठहरा था. युवती की हत्या करने के बाद आरोपी अभिजीत फरार हो गया था. कमरे से युवती की लाश बरामद की गई थी. उसके दो दिन बाद आरोपी ने इंस्टाग्राम पर कुछ फोटो पोस्ट की थीं, जिसमें बिहार की दो लग्जरी कारों के नंबर नजर आ रहे थे. इसके बाद एक टीम को बिहार भेजा गया. वहां पतासाजी के बाद पुलिस ने कार के मालिक जितेंद्र कुमार को हिरासत में लिया, वहीं पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ कि आरोपी अभिजीत बिहार में करीब एक माह तक सुमित पटेल के घर पर रुका था. इसके बाद पुलिस ने सुमित पटेल को भी हिरासत में लिया है.

दोनों आरोपियों से पूछताछ :दोनों आरोपियों को जबलपुर लाकर पूछताछ की जा रही है. सीएसपी प्रियंका शुक्ला के मुताबिक शिल्पा झरिया की हत्या कर उसके शव के साथ वीडियो सोशल मीडिया में अपलोड करने वाला अभिजीत पाटीदार पटना में एक माह जितेंद्र कुमार के घर ठहरा हुआ था. पुलिस को उम्मीद है कि हिरासत में आए जितेंद्र कुमार और सुमित पटेल से अहम जानकारिया मिल सकती हैं. जोकि आरोपी को पकडऩे में अहम कड़ी साबित होगी. सीएसपी ने बताया कि बिहार के अलावा एमपी, महाराष्ट्र और गुजरात में भी एक टीम अभिजीत पाटीदार को तलाश कर रही है.

मृतका का इंस्ट्राग्राम हैंडल करता रहा :शिल्पा झरिया की हत्या करने के बाद आरोपी अभिजीत पाटीदार उसके इंस्टाग्राम एकॉउंट को हैंडल भी कर रहा था. घटना के दो दिन बाद आरोपी ने मृतका के साथ इंस्टाग्राम में वीडियो अपलोड किया था, जिसमें वह कह रहा था बेवफाई नहीं करने का. क्योंकि उसका अंजाम यही होता है. इसके कुछ ही घंटों बाद आरोपी ने हत्या करना कबूल करते हुए जितेंद्र कुमार का नाम लिया था. जिसे वह अपना पार्टनर बता रहा था. अभिजीत पाटीदार ने शिल्पा झरिया की हत्या करने के अलावा जबलपुर के कुछ व्यापारियों और टैक्सी संचालक के साथ ठगी भी की थी. गल्ला व्यापारी मनीष के साथ इसने करीब 8 लाख रुपए और टैक्सी संचालक रवि कुमार के साथ 4 लाख रुपए की ठगी की थी. जिसकी शिकायत पीडि़तों ने कोतवाली थाने में दर्ज करवाई थी.

मेखला रिसॉर्ट हत्याकांड में आरोपी को पनाह देने वाले दो लोग हिरासत में

Jabalpur Murder हत्या के चार दिन बाद भी पुलिस की पकड़ से दूर आरोपी, इंस्टाग्राम पर वीडियो के जरिए कबूला जुर्म

आरोपी बहुत शातिर है :जबलपुर पुलिस की एक टीम उन लोंगों से भी संपर्क कर रही है, जिससे अभिजीत की बातचीत होती थी. हत्या के बाद तीन दिन तक आरोपी अभिजीत पाटीदार लगातार सोशल मीडिया में फोटो और वीडियो अपलोड़ करता रहा. पर अब उसने इंस्टाग्राम का उपयोग करना बंद कर दिया है. बताया जा रहा है आरोपी इतना शातिर है कि जिस शहर में जाता है तो अपना मोबाइल बंद कर देता और फिर अपना मोबाइल वहां ऑन करता जोकि पहले वाले शहर से सैकड़ों किलोमीटर दूर होता है.

मेखला रिसॉर्ट हत्याकांड में आरोपी को पनाह देने वाले दो लोग हिरासत में

स्पा सेंटर में भी पूछताछ :शिल्पा झरिया जिस स्पा सेंटर में काम करती थी. पुलिस उसके मालिक और साथ में काम करने वाली लड़कियों से भी पूछताछ कर रही है. हालांकि पुलिस को इसमें कोई खास सफलता नही मिली है. पुलिस के मुताबिक मृतका शिल्पा झरिया से आरोपी अभिजीत पाटीदार पहली बार स्पा सेंटर में मिला था. इस दौरान उसकी सहेलियों से भी अभिजीत ने बातचीत की थी. सीएसपी प्रियंका शुक्ला का कहना हैं कि जल्द ही आरोपी पुलिस गिरफ्त में होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details