मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Nov 29, 2019, 10:55 AM IST

Updated : Nov 29, 2019, 12:00 PM IST

ETV Bharat / state

दूसरों राज्यों से आने वाले ट्रकों से की जा रही अवैध वसूली, अपर कलेक्टर ने दिए जांच के निर्देश

जबलपुर की कृषि उपज मंडी में दूसरे राज्यों से आने वाले ट्रक चालकों से जमकर अवैध वसूली की जा रही है. मामले की जानकारी लगते ही कलेक्टर ने जांच के निर्देश दे दिए हैं.

Illegal recovery is being done from
दूसरों राज्यों से आने वाले ट्रकों से की जा रही अवैध वसूली

जबलपुर। कृषि उपज मंडी में बाहर से आने वाले ट्रक चालकों से जमकर अवैध वसूली की जा रही है. संस्कारधानी ट्रांसपोर्टर के नाम से एक ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन बनाया गया है. अवैध वसूली करने वाले लोग कृषि उपज मंडी के गेट के बाहर खड़े होकर इसे अंजाम दे रहे हैं.

दूसरों राज्यों से आने वाले ट्रकों से की जा रही अवैध वसूली

बदमाश अवैध वसूली उन वाहनों से कर रहे हैं जो प्रदेश की नहीं हैं. आरोपी उन गाड़ियों को रोककर 1 हजार से लेकर 5 हजार तक की अवैध वसूली कर रहे हैं. वसूली के एवज में ना तो चालक को रसीद दी जाती है और ना ही इसका कोई लेखा-जोखा रखा जाता है.

ट्रक चालकों का कहना है कि इस तरह की अवैध वसूली उन्होंने और कहीं नहीं देखी, लेकिन उन्हें कारोबार करना है, इसलिए इन लोगों को पैसा देना पड़ता है. वहीं ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन का कहना है कि व्यापारी गाड़ियों में ओवरलोडिंग करवा रहे हैं. मटर की जल्दी डिलीवरी करने के लिए ड्राइवरों को इनाम दिया जाता है, इसकी वजह से गाड़ियों में टूट-फूट हो रही है. बिना बिल्टी के जबलपुर से बाहर की मंडियों में माल बेचा जा रहा है. टैक्स की चोरी की जा रही है, इसलिए इन ट्रकों से वसूली कर रहे हैं.हीं इस पूरे मामले में कलेक्टर का कहना है कि उन्हें इस मामले की कोई जानकारी नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर इस तरह से बाहर आने वाले ट्रकों से वसूली की जा रही है, तो इसके लिए एसडीएम को निर्देशित कर दिया गया है कि वह इस मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करें.

Last Updated : Nov 29, 2019, 12:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details