मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पैदल लौट रहे मजदूरों को बीजेपी के पूर्व जिला अध्यक्ष ने खिलाया खाना

लॉकडाउन को महीने भर से अधिक होने के बाद भी अब भी मजदूर पैदल वापस लौट रहे हैं. जबलपुर के बायपास पर बीजेपी के पूर्व जिला अध्यक्ष शिव पटेल ने सभी को खाना खिलाया है.

By

Published : Apr 21, 2020, 5:21 PM IST

Returned laborers fed food
पैदल लौट रहे मजदूरों को खिलाया खाना

जबलपुर। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है. ऐसे में मजदूरों के सामने खाने का संकट आ गया है. ऐसे में जो अपने शहर के काम करने दूसरे राज्यों में गए थे. अब वो सभी पैदल ही अपने घर को लौटने लगे हैं. ऐसे ही मजदूर को बीजेपी के पूर्व जिला अध्यक्ष शिव पटेल ने सभी को खाना खिलाया है.

पैदल लौट रहे मजदूरों को खिलाया खाना

जबलपुर के बायपास पर ऐसे ही मजदूरों को भोजन करवाने वाले शिव पटेल बताते हैं कि जब से लॉकडाउन शुरू हुआ है, तब से यह सिलसिला खत्म नहीं हुआ. वे रोज ऐसे ही मजदूरों को खाना खिलाते हैं जो लंबी दूरी से पैदल चले आ रहे हैं.

आज भी लगभग 100 मजदूर पैदल चलते हुए जबलपुर पहुंचे. इन्हें शिव पटेल ने भोजन करवाया और इनको अपने गंतव्य तक जाने के लिए खाली ट्रक वालों से मदद मांगी. शिव पटेल का कहना है कि अब जब भी परिस्थितियां सामान्य हो तो सरकारों को इन प्रवासी मजदूरों के बारे में कोई मंत्रालय बनाना चाहिए ताकि कम से कम इनकी जानकारी तो सरकार के पास हो कल्याण और उनके अधिकारों की तो बात दूर की है कम से कम सरकार को यह तो पता हो कि उनके किस प्रदेश का आदमी कहां काम कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details