मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जबलपुर और सागर जिले में चला सीएम का बुलडोजर, करोड़ों की जमीन मुक्त कराई

By

Published : Apr 29, 2022, 7:44 PM IST

जबलपुर और सागर जिले में सीएम शिवराज का बुलडोजर फिर चला. जबलपुर में 280 करोड़ की भूमि मुक्त कराई गई तो सागर में 50 लाख रुपए कीमत की जमीन मुक्त कराई गई. जिला प्रशासन का कहना है अवैध कब्जा किए बैठे आपराधिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी. (Bulldozer ran in Jabalpur and Sagar) (land worth crores was freed)

Bulldozer ran in Jabalpur and Sagar
जबलपुर और सागर जिले में चला सीएम का बुलडोजर

जबलपुर/ सागर।सीएम शिवराज का बुलडोजर एक बार फिर जबलपुर में चला है. इस बार उन भूमाफिया के विरुद्ध कार्रवाई हुई, जिन्होंने तालाबों पर कब्जा कर रखा था. जबलपुर जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तकरीबन 280 करोड़ रुपए की शासकीय भूमि को मुक्त करवाया. यह जमीन माढ़ोताल तालाब की थी.इस पर माफिया ने अवैध कब्जा कर प्लाटिंग कर दी थी. सागर जिले के राहतगढ़ में भी प्रशासन ने कार्रवाई की.

भूमाफिया ने कब्जा कर लिया था :जबलपुरजिला प्रशासन, पुलिस और नगर निगम द्वारा संयुक्त रूप से कार्रवाई की गई. माढ़ोताल तालाब की करीब 40 एकड़ भूमि पर किए गए अवैध कब्जों को हटाया गया है. एसडीएम आधारताल नमः शिवाय अरजरिया ने बताया कि माढ़ोताल तालाब की इस भूमि में से 10 एकड़ भूमि जबलपुर विकास प्राधिकरण के नाम पर दर्ज है. तालाब मद की शेष 30 एकड़ निजी भूमि पर भू-माफियाओं द्वारा अवैध कब्जा कर यहां प्लाटिंग की जा रही थी.

पार्किंग माफिया से निपटने के लिए नई और यूनिक पॉलिसी लाएगा नगर निगम भोपाल

सरकारी जमीन से ढाबा हटाया :अनुविभागीय अधिकारी राहतगढ़ देवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश पर कार्रवाई की गई. उन्होंने कहा कि आगे भी इस प्रकार की कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि ढाबा संचालक आपराधिक प्रवृत्ति का है और सरकारी भूमि पर कब्जा कर कई सालों से ढाबा संचालित कर रहा था. आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई की कड़ी में तहसील राहतगढ़ के ग्राम जोहरिया शेख में सागर- भोपाल राष्ट्रीय राजमार्ग पर रघुवीर पिता परमानंद यादव, विकास यादव द्वारा शासकीय भूमि खसरा नंबर 77 में 5000 वर्गफीट पर संचालित ढाबा का अतिक्रमण हटाया गया. इस जमीन की कीमत 50 लाख रुपए बताई जा रही है. (Bulldozer ran in Jabalpur and Sagar) (land worth crores was freed)

ABOUT THE AUTHOR

...view details