मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में नव आरक्षकों को दी गई वीआईपी ड्यूटी की ट्रेनिंग

इंदौर में आईफा अवॉर्ड सहित कई तरह के आयोजन होने वाले हैं, जिसके चलते पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में नवआरक्षकों को आज वीआईपी ड्यूटी की ट्रेनिग दी गई.

By

Published : Feb 18, 2020, 6:04 PM IST

Updated : Feb 18, 2020, 11:59 PM IST

vip-duty-training-given-to-new-constables-in-police-training-center-indore
पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में नव आरक्षकों को दी गई वीआईपी ड्यूटी की ट्रेनिंग

इंदौर। पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में नवआरक्षकों को आज वीआईपी ड्यूटी की ट्रेनिग दी गई. किस तरह से ड्यूटी की जाती है, इसका प्रशिक्षण आला अधिकारियों द्वारा नवआरक्षकों को दिया गया. बता दें कि इंदौर में आईफा अवार्ड सहित कई तरह के आयोजन होना है. आयोजनों में किस तरह से नवआरक्षकों के द्वारा ड्यूटी की जाती है. इसकी जानकारी आरक्षकों को पुलिस के आला अधिकारियों के द्वारा दी गई.

पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में नव आरक्षकों को दी गई वीआईपी ड्यूटी की ट्रेनिंग

पुलिस अधिकारियों के द्वारा नवआरक्षकों को यह भी बताया गया कि, किस तरह से ड्यूटी के दौरान कार गेट की सुरक्षा व वीआईपी की सुरक्षा की जाती है. वहीं सभा स्थल पर किस तरह से सुरक्षा व्यवस्था बनाई जाती है. इसकी भी जानकारी आरक्षकों को आला अधिकारियों के द्वारा दी गई. प्रदेश में पहली बार नवआरक्षकों को इस तरह से वीआईपी ड्यूटी की ट्रेनिंग दी गई है. बकायदा एक सभा स्थल व हेलीपैड बनाकर गेट बनाया गया और उसके माध्यम से यहां पर नवआरक्षकों को वीआईपी ड्यूटी की जानकारी दी गई.

बता दें, कई बार नवआरक्षक जब ड्यूटी पर तैनात होते हैं तो कई तरह की गलती देखने में आती है, जिससे पुलिस की काफी किरकिरी होती है. उन गलतियों को फील्ड पर नहीं दोहराया जाए, इसलिए उन्हें पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में ही प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

Last Updated : Feb 18, 2020, 11:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details