मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कंप्यूटर बाबा पर लगातार दूसरे दिन एरोड्रम थाने में दर्ज हुआ प्रकरण

By

Published : Nov 14, 2020, 2:45 AM IST

कंप्यूटर बाबा पर इंदौर के एरोड्रम थाने में एक और मामला दर्ज किया गया है, इस बार उन पर जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है, जोकि उनके आश्रम के पास में रहने वाले एक शख्स ने दर्ज कराया है. कार्रवाई के दौर में बाबा पर ये तीसरा मामलना दर्ज हुआ है. बताया जा रहा है कि उन्हें शनिवार को दोपहर तीन बजे कोर्ट में पेश किया जा सकता है.

case filed against computer baba in Indore
कंप्यूटर बाबा पर कार्रवाई

इंदौर। कंप्यूटर बाबा की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है. गुरुवार देर रात गांधीनगर पुलिस ने जमुडी हप्सी के ग्राम पंचायत सचिव की शिकायत पर कंप्यूटर बाबा पर शासकीय कार्य में बाधा सहित एससी एसटी में प्रकरण दर्ज करवाया था, वहीं अब शुक्रवार देर रात कंप्यूटर बाबा पर एरोड्रम थाना पुलिस ने भी एक प्रकरण दर्ज किया है. एरोड्रम पुलिस को अंबिकापुरी क्षेत्र में रहने वाले शिकायतकर्ता ने शिकायत की थी कि बाबा ने उन्हें घर आकर देर रात जान से मारने की धमकी दी थी और शिकायतकर्ता की शिकायत पर एरोड्रम पुलिस ने पूरे मामले में कंप्यूटर बाबा के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है. पूरे मामले की जांच पड़ताल में पुलिस जुटी हुई है.

कंप्यूटर बाबा पर कार्रवाई

अब इस मामले दर्ज हुई एफआईआर

शुक्रवार देर रात भी कंप्यूटर बाबा पर एरोड्रम पुलिस ने एक अन्य प्रकरण दर्ज कर लिया. एरोड्रम थाने पर अंबिकापुरी के में रहने वाले एक शिकायतकर्ता ने शिकायत की थी कि उसने तकरीबन एक माह पहले बाबा को मिलकर कहा था कि आश्रम में अनैतिक गतिविधियां हो रही है. यहां महिला और बच्चों को लाया जा रहा है. आपराधिक प्रवृत्ति के लोग यहां फरारी काट रहे हैं, आश्रम के आसपास कई परिवार रहते हैं, जिन पर गलत असर पड़ रहा है. यहां हो रही गतिविधियों पर तत्काल रोक लगाई जाए यह बात सुनते ही कंप्यूटर बाबा ने शिकायतकर्ता को जमकर गाली-गलौज की और उसके घर जाकर उसे जान से मारने की धमकी भी दी, लेकिन वहां पर मौजूद अन्य लोगों ने बीच-बचाव करते हुए कंप्यूटर बाबा को वहां से रवाना कर दिया, क्योंकि कंप्यूटर बाबा ने जिस समय क्षेत्र में रहने वाले रहवासी को धमकी दी थी. उस समय कंप्यूटर बाबा की इंदौर शहर में तूती बोलती थी. जिसके कारण शिकायतकर्ता कि कहीं शिकायत नहीं हुई. कंप्यूटर बाबा पर प्रशासन ने जिस तरह से शिकंजा कसा उसके बाद शिकायतकर्ता ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस को की और एरोड्रम पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर कंप्यूटर बाबा के खिलाफ डराने धमकाने के साथ ही जान से मारने की धमकी देने के संबंध में धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है.

दोपहर तीन बजे किया जाएगा कोर्ट में पेश

कंप्यूटर बाबा रविवार से इंदौर की सेंट्रल जेल में बंद हैं, वहीं गुरुवार देर रात गांधीनगर पुलिस ने कंप्यूटर बाबा पर 353 सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया था. उसके बाद जेल में बंद कंप्यूटर बाबा की गिरफ्तारी भी ले ली थी. गिरफ्तारी लेने के बाद कंप्यूटर बाबा से पूछताछ के लिए प्रोडक्शन वारंट कोर्ट से जारी हुआ. कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद अब बाबा से इस मामले में भी पूछताछ की जाएगी. माना जा रहा है कि कोर्ट से आदेश मिलने के बाद कंप्यूटर बाबा को सेंट्रल जेल से दोपहर 3 बजे कोर्ट के समक्ष पेश किया जा सकता है. फिलहाल कोर्ट की तरफ से इंदौर सेंट्रल जेल को प्रोडक्शन वारंट जारी भी हो चुका है और प्रोडक्शन वारंट के तहत कंप्यूटर बाबा को कोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा. गुरुवार देर शाम जिस तरह से कंप्यूटर बाबा को एसडीएम ने धारा 151 के तहत सशर्त जमानत दी थी. लेकिन एरोड्रम गांधीनगर थाने में प्रकरण दर्ज होने के कारण कंप्यूटर बाबा को जो एसडीएम कोर्ट से पांच लाख की बैंक गारंटी व अन्य सुरक्षा के तहत जमानत दी गई थी वह याचिका निरस्त हो गई.

खंगाले जा रहे बैंक अकाउंट

फिलहाल, कंप्यूटर बाबा पर एक के बाद एक लगातार प्रकरण दर्ज हो रहे हैं अतः इसे संभावना व्यक्त की जा रही है कि आने वाले समय में प्रशासन कंप्यूटर बाबा पर और भी कड़ा शिकंजा कस सकता है. कंप्यूटर बाबा से जुड़े विभिन्न बैंक अकाउंट्स की जांच हो रही है. कंप्यूटर बाबा के अभी तक पांच बैंक अकाउंट सामने आ चुके हैं, जिसमें एक गांधीनगर स्थित बैंक अकाउंट में बाबा के पास 28000 निकले हैं. वहीं गांधीनगर स्थित बैंक में जो बैंक अकाउंट निकला है, वह गोम्मटगिरी स्थित के नाम से रजिस्टर था. एरोड्रम थाना क्षेत्र में भी एक बैंक अकाउंट मिला है और यह बैंक अकाउंट भी अंबिकापुरी स्थित आश्रम से जुड़ा है. फिलहाल, दोनों ही बैंक अकाउंट में पुलिस को खास जानकारी नहीं लगी है. कंप्यूटर बाबा के तीन बैंक अकाउंट और बताए जा रहे हैं, जिनकी बारीकी से जांच पड़ताल की जा रही है. कार्रवाई के चलते दिन रात बाबा के पीछे घूमने वाले उनके समर्थन फिलहाल इंदौर शहर से बाहर निकल गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details