मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Nov 15, 2019, 8:00 PM IST

ETV Bharat / state

रामायण एक्सप्रेस सीजन 2 की शुरुआत, यात्री करेंगे राम के जीवन से जुड़ी जगहों के दर्शन

भगवान राम के भक्तों के लिए भारतीय रेलवे द्वारा रामायण एक्सप्रेस ट्रेन सेवा की शुरुआत की जा रही है. जिसमें राम से जुड़ी जगहों का दर्शन यात्रियों को कराया जाएगा. इस यात्रा की शुरुआत 18 नवंबर को इंदौर से होगी.

एक बार फिर रामायण एक्सप्रेस की शुरुआत

इंदौर। भारतीय रेलवे एक बार फिर रामायण एक्सप्रेस ट्रेन की शुरुआत कर रही है, जिसमें भगवान राम के जीवन से जुड़े पौराणिक जगहों के दर्शन भक्तों को करवाएगी. मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से इस ट्रेन की शुरुआत 18 नवंबर से की जा रही है. रेलवे द्वारा सुविधा के लिए यात्रियों से 14000 रुपए का शुल्क लिया जाएगा, जिसमें 15 दिनों की यात्रा यात्रियों को कराई जाएगी.

एक बार फिर रामायण एक्सप्रेस की शुरुआत


रेलवे द्वारा शुरू की जा रही रामायण एक्सप्रेस मुख्य रूप से अयोध्या, नंदीग्राम, सीतामढ़ी, वाराणसी, चित्रकूट, नासिक और रामेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन मुख्य रूप से करवाएगी. इंदौर से शुरू होने वाली रामायण एक्सप्रेस से यात्रा करने के लिए देश के किसी भी कोने से लोग अपना टिकट बुक करा सकते हैं. रेलवे द्वारा पूर्व में भी रामायण एक्सप्रेस की शुरुआत की गई थी, जिसमें रेलवे को अच्छा प्रतिसाद मिला था. वहीं रेलवे ने यात्रियों को एक बार फिर सुविधा देने के लिए रामायण एक्सप्रेस की शुरुआत कर रही है.


रेलवे पीआरओ जितेंद्र कुमार जयंत के अनुसार आईआरसीटी के माध्यम से इस ट्रेन की शुरुआत की जा रही है. यात्रियों को यात्रा के दौरान किसी भी तरह की परेशानियों का सामना ना करना पड़े, इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि 14000 रुपए के भुगतान पर प्रति व्यक्ति यात्रा कर सकेंगा. यात्रा की शुरुआत 18 नवंबर को इंदौर से होगी और ये यात्रा 2 दिसंबर को इंदौर लौट कर समाप्त होगी. वर्तमान में यात्रा के लिए कई लोग टिकट बुक करा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details