मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ITI परीक्षा में दूसरे का एग्जाम देते पकड़ा गया छात्र

By

Published : Mar 2, 2021, 9:53 AM IST

आईटीआई में किसी और के बदले एग्जाम देने वाला युवक चेकिंग के दौरान पकड़ा गया है. आरोपी युवक ने बताया कि वो जिस कोचिंग में पढ़ता था. वहीं के टीचर ने उसे एग्जाम देने के लिए 1500 रुपए दिए थे. पुलिस पूरे मामले में जांच कर रही है.

concept image
ITI परीक्षा

इंदौर। हीरा नगर क्षेत्र में फर्जी तरीके से आईटीआई का ड्राइंग पेपर देते एक युवक को पकड़ा गया है. जसकी सूचना पुलिस को दी गई. मामले में पुलिस ने इस युवक को गिरफ्तार कर लिया है उनसे पूछताछ की जा रही है.

दूसरे के बदले एग्जाम देते पकड़ा गया छात्र
  • 1500 रुपए की लालच में परीक्षा देने पहुंचा था छात्र

गिरफ्तार युवक ने पुलिस को बताया कि वह जिस कोचिंग में पढ़ता है. वहीं के टीचर ने उससे कहा था कि अगर वह आईटीआई के ड्राइंग पेपर का पेपर देता है. तो उसे 1500 रुपए मिलेंगे. आरोपी इसी लालच में एग्जाम देने पहुंचा था. इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी के साथ टीचर को गिरफ्तार कर लिया है.

  • आईडी कार्ड में लगे फोटो से हुआ शंक

परीक्षा के दौरानचेकिंग करने पहुंची टीम के अधिकारियों ने बताया कि जब वह छात्रों के आई कार्ड की चेकिंग कर रहे थे. इसी दौरान आरोपी छात्र के आई कार्ड में लगे फोटो से छात्र का चेहरा मैच नहीं हो रहा था. जिस छात्र को एग्जाम देना था उसकी दाढ़ी नहीं थी और जो एग्जाम देने आया था उसकी दाढ़ी बढ़ी हुई थी. इसी शक में जब जांच की गई. तो सारी सच्चाई सबसे सामने आ गई. फिलहाल, पुलिस ने इस मामले में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.जिनसे पूछताछ की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details