मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

President in MP: महामहिम आज आएंगी इंदौर, 17वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन के समापन सत्र में होगीं शामिल

महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज यानि 10 जनवरी को इंदौर में प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन (Pravasi Bharatiya Sammelan) के समापन सत्र में हिस्सा लेने इंदौर पहुंचेंगी. इस दौरान वे प्रवासियों से मुलाकात कर उनका सम्मान करेंगी.

By

Published : Jan 10, 2023, 7:45 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

इंदौर।17वां प्रवासी भारतीय कार्यक्रम का आज तीसरा दिन है और आज प्रवासी भारतीय कार्यक्रम के समापन अवसर पर राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू भी शामिल होने के लिए आ रही है. संभावित कार्यक्रम के मुताबिक वह 11:20 बजे इंदौर पहुंचेगी और उसके बाद कार्यक्रम स्थल जाएंगी, वहीं सुरक्षा को देखते हुए कई तरह की व्यवस्था की गई है.

आज प्रवासियों से मिलेंगी राष्ट्रपति मुर्मू: प्रवासी भारतीय कार्यक्रम का आज तीसरा और आखिरी दिन है, आज समापन अवसर पर कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू भी आज इंदौर पहुंचेंगी, उनके प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक सुबह 11:20 बजे वह इंदौर आएंगी और इसके बाद बिलियन्ट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी. (Pravasi Bharatiya Sammelan) वे यहां पर कुछ प्रवासी भारतीयों का सम्मान भी करेंगी. फिलहाल सुरक्षा की दृष्टि से कार्यक्रम को काफी गोपनीय रखा गया है, राष्ट्रपति भवन ने मंगलवार को बयान जारी कर यह बताया गया है कि सम्मेलन से इतर सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिका प्रसाद संतोखी और गुयाना के राष्ट्रपति मोहम्मद इरफान अली राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भेंट करेंगे.

इंदौर प्रवासी सम्मेलन में हंगामा! हॉल में NRI's को नहीं मिली एंट्री, कहा-ऐसी बेइज्जती की उम्मीद नहीं थी, CM ने मांगी माफी

कल पहुंचे थे पीएम मोदी:इससे पहले कल यानि 9 जनवरी को पीएम मोदी इंदौर में आयोजित प्रवासी भारतीय सम्मेलन (Pravasi Bharatiya Sammelan) का हिस्सा बने थे, जहां कार्यक्रम स्थल पहुंचते ही मोदी-मोदी के नारों से हॉल गूंज उठा था. सम्मेलन का औपचारिक उद्घाटन कल ही पीएम मोदीने किया था, कार्यक्रम के दौरान मध्यप्रदेश के मुखिया शिवराज (CM Shivraj) ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था कि, 'आजादी के अमृतकाल' में MP में अमृत बरस रहा है. इसके अलावा सीएम ने हॉल छोटा पड़ जाने के लिए लोगों से माफी भी मांगी थी और कहा था कि, हॉल भले ही छोटा हो लेकिन मध्यप्रदेश का दिल बहुत बड़ा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details