मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

UPSC की परीक्षा में इंदौर के प्रदीप ने हासिल की 93वीं रैंक, घर बेचकर की थी एग्जाम की तैयारी

यूपीएससी ने शुक्रवार को सिविल सेवा परीक्षा 2018 का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया, जिसमें इंदौर के प्रदीप ने 93वीं रैंक हासिल कर प्रदेश का नाम रोशन किया है. बता दें कि प्रदीप के पिता एक पेट्रोल पंप पर कर्मचारी हैं और उन्होंने बेटे को इस परीक्षा की तैयारी कराने के लिए अपना घर तक बेच दिया.

By

Published : Apr 6, 2019, 5:20 PM IST

पेट्रोल पंप पर काम करने वाले के लड़के ने किया नाम रोशन

इंदौर। इंसान के सपनों को पूरा करने में उसके हौसले भी उतने ही जरूरी होते हैं जितनी की मेहनत,यह साबित कर दिखाया है इंदौर के प्रदीप सिंह ने.प्रदीप ने संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित एग्जाम में93वीं रैंक हासिल की है.यूपीएससी एग्जाम की तैयारी के लिए प्रदीप के पिता को घर तक बेचना पड़ा.

यूपीएससी ने शुक्रवार को सिविल सेवा परीक्षा2018का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया.जिसमें इंदौर के देवास रोड पर रहने प्रदीप सिंह ने परिवार के साथ-साथ शहर का भी नाम रोशन किया है.बता दें कि प्रदीप के पिता पिछले25सालों से इंदौर के देवास रोड स्थित पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भरने का काम कर रहे हैं और इसी से अपने और अपने परिवार का गुजर-बसर करते हैं.वह मूलत:बिहार के एक छोटे से गांव के रहने वाले हैं.

पेट्रोल पंप पर काम करने वाले के लड़के ने किया नाम रोशन

प्रदीप ने बताया कि वे हमेशा से ही सिविल सेवा में जाना चाहते थे,लेकिन परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी.लेकिन उनकी मेहनत,हौसले और दृढ़ इच्छाशक्ति के आगे परिवार को झुकना पड़ा और बेटे प्रदीप को यूपीएससी एग्जाम की तैयारी कराने के लिए पिता ने अपना मकान भी बेच दिया और बेटे को दिल्ली भेजा.बता दें कि प्रदीप ने पहली बार में ही यह परीक्षा पास की है.इधर रिजल्ट घोषित होते ही प्रदीप के घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है.परिजनों का कहना है कि प्रदीप ने उनके समर्पण का फल उन्हें दिया है और उन्हें उस पर बहुत गर्व है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details