मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

देवी आहिल्या विश्वविद्यालय पहुंची नैक टीम, तय होगा DAVV का ग्रेड

गुरुवार को नैक टीम निरीक्षण के लिए इंदौर के देवी आहिल्या विश्वविद्यालय पहुंची, जहां टीम की आगुवानी कुलपति रेणु जैन ने की, साथ ही NCC कैडेट्स ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया. निरीक्षण के बाद विश्वविद्यालय का ग्रेड तय किया जाएगा.

By

Published : Nov 21, 2019, 2:44 PM IST

Updated : Nov 21, 2019, 3:01 PM IST

davv पहुंची नैक टीम

इंदौर। देवी आहिल्या विश्वविद्यालय में गुरुवार को नैक की टीम निरीक्षण के लिए पहुंची. 8 सदस्यी नैक टीम की आगुवानी कुलपति रेणु जैन और विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने ईएमआरसी भवन में की. टीम 21 से लेकर 23 नवंबर तक विश्वविद्यालय का निरीक्षण करेगी.

davv पहुंची नैक टीम

निरीक्षण के बाद तय होगा ग्रेड
विश्वविद्यालय का निरीक्षण करने पहुंची नैक टीम सबसे पहले ईएमआरसी भवन पहुंची, जहां विश्वविद्यालय के NCC कैडेट्स ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया. आगले तीन दिन टीम विश्वविद्यालय के अलग-अलग विभागों का दौरा करेगी. दौरे के बाद तैयार रिपोर्ट के आधार पर विश्वविद्यालय का ग्रेड तय किया जाएगा.

नैक के ग्रेड के लिए विश्वविद्यालय ने एक ओर जहां 70 प्रतिशत अंको के लिए एसएसआर रिपोर्ट पहले ही जमा कर दी है, वहीं ये निरीक्षण विश्वविद्यालय के 30 प्रतिशत अंकों का निर्धारण करेगा, जिसके बाद विश्वविद्यालय को ग्रेड दिया जाएगा.

बता दें कि विश्वविद्यालय को ए प्लस ग्रेड मिले इसलिए नैक दौरे को लेकर विश्वविद्यालय लंबे समय से तैयारी कर रहा था. 5 साल पहले नैक ने विश्वविद्यालय को ए ग्रेड दिया था.

Last Updated : Nov 21, 2019, 3:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details