मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर में चोरी की कार पर हाईकोर्ट एडवोकेट का मोनो लगाकर घूमना पड़ा महंगा, 12 अवैध पिस्टल के साथ 6 आरोपी गिरफ्तार

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Nov 24, 2023, 9:01 PM IST

Advocate mono on stolen car: इंदौर शहर में चोरी के वाहन पर हाईकोर्ट एडवोकेट का मोनो लगाकर घूमना महंगा पड़ गया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.वहीं पुलिस ने एक कार से 12 अवैध पिस्टल के साथ 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

MP NEWS
इंदौर में बढ़ रहे अपराध

इंदौर। एमजी रोड पुलिस ने वाहन चोरी के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया आरोपी चोरी की गाड़ी पर हाई कोर्ट एडवोकेट का मोनो लगाकर घूम रहा था. वाहन चेकिंग के दौरान आरोपी को जब पकड़ा गया तो उसके पास से फर्जी नंबर प्लेट सहित अन्य तरह के दस्तावेज भी मिले हैं. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

चोरी की कार पर हाईकोर्ट एडवोकेट का मोनो: पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान चोरी की हुई कार पर हाई कोर्ट एडवोकेट का मोनो लगाकर घूमने वाले एक आरोपी को पकड़ा है.आरोपी का नाम सलीम मोहम्मद है और वह इंदौर का ही रहने वाला है. पिछले 6 माह से वह चोरी की कार पर किसी दूसरे कार का नंबर डालकर घूम रहे थे और कार पर हाईकोर्ट एडवोकेट का मोना लगा रखा था.

कहां से चोरी की थी कार:आरोपी सलीम ने पूछताछ में बताया कि वह और उसका दोस्त 6 माह पहले पोलो ग्राउंड की तरफ जा रहे थे. इस दौरान उन्होंने एक गोदाम में स्विफ्ट कार देखी थी जिसका एक्सीडेंट हुआ था. जिसका इंजन नंबर का फोटो और कार नंबर ले लिया था जो किसी दिनेश दवे के नाम पर रजिस्टर थी. उन्होंने एक्सीडेंट हुई कार की रजिस्ट्रेशन की फोटोकॉपी आरटीओ की वेबसाइट से निकलवाकर हरियाणा में परिचित एक युवक को दी थी. वहां उसके साथियों ने एक स्विफ्ट कार हरियाणा से चोरी की और उस स्विफ्ट कार पर एक्सीडेंट हुई दिनेश दवे की कार का नंबर डलवाकर चला रहे थे.

ये भी पढ़ें:

पुलिस का क्या कहना है: पुलिस ने आरोपी को कार सहित गिरफ्तार कर लिया है और मामला दर्ज कर पूछताछ कर रही है. पुलिस का कहना है कि हो सकता है कि चोरी की कारों पर ऐसे ही नंबर बदलकर बेचने का काम भी इनका गिरोह करता हो. पुलिस इस गिरोह की कुंडली खंगालने में लगी है.

अवैध हथियार के साथ 6 गिरफ्तार:इंदौर क्राइम ब्रांच की टीम ने पंजाब के जालंधर के रहने वाले 6 आरोपियों को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों के पास से 12 अवैध पिस्टल ,पांच कारतूस और एक कार बरामद की है. पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से धामनोद के पास रहने वाले सिकलीगरों से हथियार खरीदने को लेकर संपर्क किया था और उन्हीं हथियारों को खरीदकर वह पंजाब जा रहे थे.

पंजाब पुलिस से ले रहे इनपुट: पंजाब के खूंखार संगठन खालिस्तान से भी आरोपियों के संपर्कों को पुलिस के द्वारा खंगाले जा रहे हैं. पुलिस आरोपियों के पंजाब के प्रतिबंधित संगठनों सहित अलग-अलग तरह से जानकारी जुटाने में जुटी हुई है और जल्द ही पुलिस को ऐसा अनुमान है कि कुछ पुख्ता सबूत आरोपियों के बारे में हाथ लगा सकते हैं. वहीं इस बारे में पंजाब पुलिस से भी संपर्क कर जानकारी ले रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details