मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पीएससी परीक्षा के समय इंदौर में जुटेंगे लाखों लोग, परीक्षार्थियों को हो सकती है परेशानी

By

Published : Jan 11, 2020, 4:45 PM IST

पीएससी की परीक्षा के समय इंदौर में जुटेंगे लाखों लोग, इसी दिन शहर में एनआरसी और सीएए के समर्थन में शहर के दशहरा मैदान में बड़ी सभा का आयोजन किया जाएगा. ऐसे में माना जा रहा है कि परीक्षार्थियों की परेशानी बढ़ सकती है.

Examiners may face problems
पीएससी की परीक्षा के समय इंदौर में जुटेंगे लाखों लोग

इंदौर। रविवार के दिन एनआरसी और सीएए के समर्थन में सभा का आयोजन किया जाएगा. यह रैली भारत सुरक्षा मंच के बैनर तले आयोजित की जा रही है, लेकिन इस सभा को भाजपा और संघ के सभी अनुसांगिक संगठनों ने भी समर्थन दिया है. इस सभा में एक लाख से अधिक लोगों के जुटने की संभावना जताई जा रही है. रविवार को होने वाली पीएससी परीक्षा का समय भी सभा के दौरान आ रहा है, जिससे परीक्षार्थियों को समस्या उठानी पड़ सकती है.

पीएससी की परीक्षा के समय इंदौर में जुटेंगे लाखों लोग


रविवार को पीएससी परीक्षा के दो पेपर
प्रदेश भर में पीएससी की परीक्षा रविवार के दिन आयोजित होगी. दो चरणों में होने वाली इस परीक्षा में पहला पेपर सुबह 10 बजे से आयोजित किया जाएगा. वहीं दूसरा पेपर लगभग 2 बजे से शुरू होगा. रविवार को ही इंदौर के दशहरा मैदान पर एनआरसी के समर्थन में सभा भी आयोजित की जा रही है. इस सभा में लगभग 1 लाख से अधिक लोगों के जुटने की संभावना है.


2 बजे से शुरू होगी सभा
सभा का समय भी दोपहर 2 बजे रखा गया है. इंदौर के दशहरा मैदान पर यह सभा आयोजित की जा रही है, जिसमें कि शहर के अलग-अलग इलाकों से जत्थे के रूप में लोगों के पहुंचने की संभावनाएं हैं. ऐसे में पीएससी परीक्षा देने जा रहे परीक्षार्थियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.हालांकि पीएससी की परीक्षा को देखते हुए ही इस कार्यक्रम की जगह बदली गई है.


पीएससी के परीक्षार्थियों को हो सकती है परेशानी
पहले यह आयोजन इंदौर के चिमन बाग मैदान पर आयोजित होना था जिसमें की रैली भी प्रस्तावित थी, लेकिन प्रशासन से अनुमति नहीं मिलने के बाद रैली की अनुमति निरस्त कर सिर्फ सभा की अनुमति दी गई है और चिमन बाग से स्थान बदलकर दशहरा मैदान इसका स्थान किया गया है. लेकिन फिर भी अपने परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने के लिए परीक्षार्थियों को परेशानी हो सकती है. सभा के लिए दशहरा मैदान को पूरी तरह से तैयार किया जा रहा है.


पुलिस ने किए सुरक्षा के कड़े इंतजाम
इंदौर में होने वाली इस सभा के लिए सुरक्षा के भी खास इंतजाम आज किए गए हैं. कार्यक्रम की ट्रैफिक व्यवस्था के लिए पुलिस के साथ मिलकर आयोजनकर्ता के वॉलिंटियर लगाए जाएंगे. वहीं सभा की अनुमति में भी पुलिस ने कई शर्ते रखी हैं, जिनका कड़ाई से पालन करवाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details