मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शहीद विक्रम बत्रा के माता-पिता ने फहराया इंदौर का सबसे ऊंचा तिरंगा

By

Published : Aug 15, 2019, 6:22 PM IST

इंदौर शहर के रीगल चौराहे पर विशाल तिरंगे का ध्वजारोहण कारगिल युद्ध में दुश्मनों के छक्के छुड़ाने वाले देश के वीर सपूत शहीद मेजर विक्रम बत्रा के माता-पिता ने किया. इस दौरान उन्होंने अपने शहीद बेटे की यादों को ताजा करते हुए उनकी गौरव गाथा सुनाई.

कैप्टन विक्रम बत्रा के माता पिता ने रीगल तिराहे पर तिरंगा फहराया

इंदौर। शहर के रीगल चौराहे पर एक सामाजिक संगठन द्वारा तिरंगा अभियान के तहत विशाल और मानक स्तर का तिरंगा झंडा हर साल फहराया जाता है. इस गगन चूमते तिरंगे का ध्वजारोहण किसी शहीद परिवार के हाथों कराया जाता है. इस बार करगिल युद्ध में शहीद हुए कैप्टन विक्रम बत्रा के पिता गिरधारीलाल बत्रा और मां कमलकांता बत्रा से ध्वजारोहण कराया गया.

कैप्टन विक्रम बत्रा के माता पिता ने रीगल तिराहे पर तिरंगा फहराया
दिल मांगे मोर का नारा देने वाले कैप्टन विक्रम बत्रा ने कारगिल युद्ध में अभूतपूर्व वीरता का परिचय देते हुए वीरगति को प्राप्त हो गए थे. कार्यक्रम में उनके पिता ने शहीद बेटे की यादों को साझा किया और उनके गौरव की गाथा सुनाई. साथ ही यह भी बताया की विक्रम ने कारगिल में जाने से पहले उनके मित्र से कहा था कि में जीत कर तिरंगा लहराकर आऊंगा या फिर उसी तिरंगे में लिपटकर आऊंगा, लेकिन आऊंगा जरूर...कार्यक्रम के आयोजक प्रकाश राठौर ने बताया कि पिछले 10 सालों लगातार यह आयोजन किया जा रहा है, जिसमें देशभक्ति की मिसाल और अदम्य साहस का परिचय देने वाले या उनके परिजनों को आमंत्रित कर उनके द्वारा झंडा वंदन कराया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details