मध्य प्रदेश

madhya pradesh

महिला अपराधों को लेकर दिशा-निर्देश, शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करें जांच अधिकारी

By

Published : Apr 17, 2023, 4:55 PM IST

महिला अपराधों को लेकर किस तरह से करवाई करना है, इसको लेकर पुलिस के निचले स्तर के अधिकारियों को जानकारी दी गई. मीटिंग में बताया गया कि महिलाओं की शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करना पहली प्राथमिकता होनी चाहिए.

Guidelines regarding crimes against women
महिला अपराधों को लेकर दिशा-निर्देश

इंदौर।इंदौर में महिला संबंधी अपराध के ग्राफ में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है. कई बार महिला संबंधी अपराध में पुलिसकर्मी कई तरह से धाराओं में हेरफेर कर देते हैं या फिर महिला के कहे मुताबिक कार्रवाई नहीं हो पाती है. जिस कारण कई बार पीड़ित महिलाओं को न्याय नहीं मिल पाता. इसी को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों ने निचले स्तर के पुलिस अफसरों के साथ ही महिला पुलिस की मीटिंग लेकर कई प्रकार के दिशा-निर्देश दिए हैं.

पीड़ित महिलाओं को मिलेगा न्याय :महिला संबंधित अपराधों में किस तरह से विवेचना की जाए और महिला संबंधित अपराध के केस में पीड़ितों को कैसे न्याय दिलाकर आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए, इसको लेकर पुलिस कंट्रोल रूम में बैठक आयोजित की गई. जिसमें शहर के सभी थानों के जांच अधिकारी मौजूद रहे. बैठक में एडिशनल पुलिस कमिश्नर और डीसीपी मुख्यालय ने महिला संबंधित अपराध के संबंध में त्वरित कार्रवाई के बारे में जानकारी साझा की.

ये खबरें भी पढ़ें...

महिला अपराध पर पुलिस गंभीर :मीटिंग में शहर के सभी थानों के विवेचनाकर्ताओं को मीटिंग में बुलाया गया. इसमें बताया गया कि कैसे आरोपियों को सजा दिलाई जाए. इस बारे में डीसीपी जगदीश डाबर ने बताया कि महिलाओं को न्याय दिलाना इस मीटिंग का उद्देश्य था. बता दें कि पुलिस लगातार महिला संबंधी अपराध को लेकर गंभीर है. कोई भी पीड़ित महिला पुलिस के पास शिकायत लेकर पहुंचती है तो उसमें उचित कार्रवाई की जाती है. लेकिन कई बार पुलिस के नीचे अधिकारी धाराओं में गड़बड़ी कर देते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details