मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इंदौर में अवैध रूप से बेची जा रही है सब्जी और फल, प्रशासन ने की कार्रवाई

इंदौर के रेड जोन में होने के बावजूद बिना अनुमति के सब्जी और फल का विक्रय और परिवहन किया जा रहा है. जिस पर नगर निगम और प्रशासन की टीम ने सब्जी और फल जब्त करने की कार्रवाई की.

By

Published : May 9, 2020, 3:02 PM IST

Updated : May 10, 2020, 2:14 PM IST

indore-administration-seized-illegal-vegetables-and-fruits
इंदौर में अवैध रूप से बेची जा रही है सब्जी और फल

इंदौर।शहर कोरोना को लेकर हॉट्सपॉट बना हुआ है. शहर को रेड जोन में रखा गया है. जिसके चलते विभिन्न कामों पर पाबंदी लगाई गई है. शहर में सब्जी सप्लाई के लिए भी केवल चयनित और चिन्हित लोगों और जगह पर ही अनुमति जारी की गई है. लेकिन प्रशासन के आदेशों का उल्लंघन कर लोग अवैध रूप से सब्जी और फल का विक्रय और परिवहन कर रहे हैं.

इंदौर में अवैध रूप से बेची जा रही है सब्जी और फल

प्रशासन की बगैर अनुमति और अवैध रूप से फल और सब्जी का विक्रय और परिवहन करने वालों पर कार्रवाई करते हुए नगर निगम और प्रशासन की टीम ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों से सब्जी और फल जब्त किए. ये सब्जी और फल जब्त कर शहर के कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय में भेजा गया. जहां इन्हें जानवरों को खिलाने के काम में लाया जाएगा.

पहले भी शहर में कार्रवाई के दौरान जब्त किए गए फल और सब्जी को चिड़ियाघर भिजवाया गया था. प्रतिदिन यहां सैकड़ों किलो फल और सब्जी जानवरों को खिलाने के लिए उपयोग में लाई जाती है. हालांकि इंदौर शहर में सब्जियों की आपूर्ति नगर निगम द्वारा की जा रही है. जिसके लिए विशेष पैकेट बनाए जा रहे हैं. लेकिन फिर भी शहर के विभिन्न क्षेत्रों में अवैध रूप से सब्जी का कारोबार किया जा रहा है.

Last Updated : May 10, 2020, 2:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details