मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भू माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 5 मंजिला इमारत को निगम ने ब्लास्ट कर उड़ाया

By

Published : Dec 29, 2019, 5:23 PM IST

Updated : Dec 29, 2019, 6:08 PM IST

इंदौर नगर निगम लगातार भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में निगम ने एक पांच मंजिला अवैध हॉस्टल को जमींदोज कर दिया.

illegal-five-storey-building-demolished-in-indore
अवैध हॉस्टल को किया गया जमींदोज

इंदौर। शहर में भू-माफियाओं के खिलाफ नगर निगम की कार्रवाई लगातार जारी है. इस कड़ी में निगम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भंवरकुवा थाना क्षेत्र के जगजीत नगर में 5 मंजिला इमारत को विस्फोटक की मदद से जमींदोज कर दिया. इस अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा.

अवैध हॉस्टल को किया गया जमींदोज

ये हॉस्टल भू माफिया ओमप्रकाश सलूजा का बताया जा रहा है. जिसे नगर निमग ने अवैध घोषित करते हुए इस बिल्डिंग को ध्वस्त कर दिया. इसके अलावा इस कार्रवाई में पुलिस ने भी सख्ती दिखाई है. विस्फोट करने से पहले पूरे इलाके को खाली कराया गया. साथ ही आस-पास के लोगों को घरों के अंदर ही रहने की हिदायत गई. तब जाकर ये पूरी कार्रवाई की गई.

वहीं विस्फोट विशेषज्ञ शरद सरवटे ने भी अपने अनुभव को एक बार फिर से दिखाया और विस्फोटक के जरिए पूरी बिल्डिंग को एक साथ ध्वस्त कर दिया. विस्फोटक विशेषज्ञ शरद सरवटे ने बताया कि उन्होंने अब तक 300 से अधिक बिल्डिंगों को गिराया है. 8 घंटे के अंदर नगर निगम की ये तीसरी बड़ी कार्रवाई थी.

Last Updated : Dec 29, 2019, 6:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details