मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इंदौर: अटल जी की पहली पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का हुआ आयोजन, कई नेताओं ने बनाई दूरी

अटल जी की पहली पुण्यतिथि पर इंदौर बीजेपी कार्यालय में श्रद्धांजलि सभा का कार्यक्रम रखा गया, लेकिन इस दौरान मुठ्ठीभर कार्यकर्ता श्रद्धांजलि देने पहुंचें. इतना ही नहीं वाजपेयी सरकार में केंद्रीय मंत्री रही सुमित्रा महाजन भी कार्यक्रम में काफी देरी से पहुंची.

By

Published : Aug 16, 2019, 3:17 PM IST

अटल जी की पहली पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

इंदौर। भारत रत्न और देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को इस दुनिया से गए आज एक साल हो गए है. अटल जी की पहली पुण्यतिथि पर इंदौर बीजेपी कार्यालय में श्रद्धांजलि सभा का कार्यक्रम रखा गया, कार्यक्रम से इंदौर मेयर मालिनी गौड़, विधायक आकाश विजयवर्गीय, उषा ठाकुर दूरी बनाते नजर आए. वहीं पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन 40 मिनट देर से कार्यक्रम में पहुंची.

अटल जी की पहली पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

कार्यक्रम में सांसद शंकर लालवानी, विधायक रमेश मेंदोला और विधायक महेंद्र हार्डिया ने अटल जी को श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान बीजेपी सांसद शंकर लालवानी ने भी अटल जी को याद कर अपने संस्मरण सुनाएं. इस मौके पर सुमित्रा महाजन ने अटल जी को याद करते हुए उनके संस्मरण को सुनाया. सुमित्रा महाजन ने कहा कि अटल जी देश की सुरक्षा और अखंडता को लेकर जितने प्रतिबद्ध थे, उतने ही वे शांतिदूत भी थे. उनके प्रधानमंत्री काल में कई ऐसे दौर आए जब पाकिस्तान से तनाव हुआ, लेकिन उन्होंने कूटनीतिक तौर पर हर लड़ाई जीती. वहीं सामरिक रूप से पोकरण बम विस्फोट कर पूरी दुनिया को बताया कि भारत किसी से कम नहीं है.

गौरतलब है कि अटल जी तीन बार देश के प्रधानमंत्री बने थे. हालांकि एक बार बहुमत साबित नहीं कर पाने के चलते उनकी सरकार सिर्फ 13 दिन ही चल सकी थी. अपनी कविताओं और जोरदार भाषणों के लिए हमेशा जाने वाले अटल जी बीजेपी के संस्थापकों में से एक थे. उन्हें साल 2014 में देश के सर्वोच्च सम्मान 'भारत रत्न' से सम्मानित किया गया था. 16 अगस्त 2018 यानी आज के दिन पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details