मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बैठक कर गृह मंत्री ने ली योजनाओं की जानकारी, अधिकारियों को दिये निर्देश

जिला योजना समिति में अलग-अलग समस्याओं और योजनाओं पर प्रदेश के गृहमंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री बाला बच्चन ने जानकारी ली.

By

Published : Feb 11, 2019, 10:25 PM IST

जिला योजना समिति की बैठक

इंदौर। विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार इंदौर में जिला योजना समिति की बैठक आयोजित की गई. जिसमें प्रभारी मंत्री बाला बच्चन ने किसानों की कर्ज माफी योजना को लेकर अधिकारियों से जानकारी ली. प्रशासनिक अधिकारियों को कर्ज माफी को लेकर गंभीरता से काम करने के दिशा-निर्देश भी दिये.

जिला योजना समिति की बैठक

वहीं, प्रभारी मंत्री ने कहा कि लोन के नाम पर पिछली सरकार ने बड़े घोटाले को अंजाम दिया है. उन घोटालों की भी जांच होगी. साथ ही जिम्मेदारों पर कार्रवाई भी की जाएगी. जिला योजना समिति की बैठक में इंदौर के मिल मजदूरों की बकाया राशि को लेकर जल्द निराकरण के दिशा निर्देश दिए गए हैं.

मंत्री ने जिले की स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने के साथ-साथ शहर के विकास से जुड़े प्रोजेक्ट को किस तरह से रफ्तार दी जाए, इस पर भी अधिकारियों से जानकारी ली और कामों को लेकर दिशा-निर्देश दिए. योजना समिति में शहर की पेयजल समस्या, यातायात समस्या व स्वास्थ्य समस्या के जल्द निराकरण सहित आगामी समय में किए जाने वाले कार्यों को लेकर कार्य योजना तैयार की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details