मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कृषि अधिकारी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी: पुतला जलाने के बीच छात्रों और पुलिस में जमकर हुई धक्का-मुक्की

By

Published : Mar 22, 2021, 1:22 PM IST

कृषि विस्तार अधिकारी की भर्ती परीक्षा में हुई गड़बड़ी के संबंध में छात्र लगातार प्रदर्शन कर रहे है. इस दौरान छात्रों द्वारा पीईबी की अर्थी निकालकर उसे जलाने की कोशिश की गई, लेकिन मौके पर पहुंचकर पुलिस ने उसे जलाने से रोक दिया.

Disturbances in Agriculture Officer Recruitment Examination
छात्रों और पुलिस में जमकर हुई धक्का-मुक्की

इंदौर। वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी एवं ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी की भर्ती में हुए घोटाले के खिलाफ छात्र आंदोलन कर रहे है. इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच जमकर झड़प हुई.

कृषि कॉलेज के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने जब प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड यानी पीईबी की अर्थी जलाने की कोशिश की, तो पुलिस ने उन्हें रोक दिया. इसी बीच छात्रों और पुलिस के बीच जमकर झुमाझटकी हुई. इसी दौरान छात्रों को मामूली चोट भी आई. वहीं पुलिस ने पुतला छीन लिया.

छात्रों और पुलिस में जमकर हुई धक्का-मुक्की
परीक्षा में धांधली का आरोपएग्री अंकुरण वेलफेयर एसोसिएशन की अगुवाई में प्रदेश भर के कृषि छात्र परीक्षा में हुए घोटाले और पेपर लीक की जांच की मांग कर रहे हैं. परीक्षा 10 और 11 फरवरी को आयोजित की गई थी. इसके बाद से छात्र धांधली का आरोप लगाते हुए आंदोलन कर रहे हैं. यह आंदोलन प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में लगातार जारी है.

मंगलवार को छात्रों द्वारा जेल भरो आंदोलन के तहत गिरफ्तारी भी दी गई थी. फिर छात्र कृषि कॉलेज के बाहर जमा हुए और आंदोलन जारी रखा. छात्रों द्वारा महाविद्यालय के बाहर पीईबी की अर्थी निकालकर उसे जलाने की कोशिश की गई, लेकिन छात्रों के आंदोलन की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details