मध्य प्रदेश

madhya pradesh

खुलासा! जेल से निकलने के बाद ड्रग्स के दलदल में रखा कदम

By

Published : Jan 28, 2021, 5:10 PM IST

Updated : Jan 28, 2021, 6:46 PM IST

इंदौर के एमडीएमए ड्रग्स मामले में पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है. वहीं पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि विभिन्न मामलों में जेल में बंद होने के दौरान ड्रग्स तस्करों से जान पहचान हुई और जब जेल से छूटे तो उसके बाद ड्रग्स तस्करी का काम काज करने लगे.

MDMA drugs case
MDMA ड्रग्स केस

इंदौर। एमडीएमए ड्रग्स (MDMA drugs case) मामले में पकड़े गए आरोपियों से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है. वहीं पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि विभिन्न मामलों में जेल में बंद होने के दौरान ड्रग्स तस्करों से जान पहचान हुई और जब जेल से छूटे तो उसके बाद ड्रग्स तस्करी का काम काज करने लगे. वहीं पकड़े गए आरोपियों ने कुछ ड्रग्स तस्करों की जानकारी दी है जिन्हें पुलिस ने चयनित कर लिया है और आने वाले दिनों में कार्रवाई की जा सकती है.

MDMA ड्रग्स

70 किलो में पकड़े जाने के मामले में पिछले दिनों पुलिस ने मुंबई और नासिक से आरोपी वसीम कुरैशी को गिरफ्तार किया. पकड़े गए दोनों आरोपी पांच दिन की रिमांड पर है. इस दौरान पुलिस को इन दोनों आरोपियों से कई अहम जानकारियां मिली है. कहने को तो अपराधी जेल में अपने किए गए अपराधों की सजा भुगतने के लिए रखे जाते हैं लेकिन इन लोगों के द्वारा और मुंबई जेल में रहकर ही अलग-अलग राज्यों के अपराधियों से संपर्क बनाए गए और जब यह सारे लोग जेल से बाहर निकले तो डर सप्लाई का कारोबार एक दूसरे के साथ मिलकर करने लगे.

MDMA ड्रग्स केस

करीम लाला और सलीम लाला से जुड़े हैं आरोपी

वही पकड़े गए आरोपियों के बारे में पुलिस को जानकारी यह भी लगी है कि यह लोग राजस्थान की ड्रग्स माफिया करीम लाला और सलीम लाला गुरु से जुड़े हुए हैं. वहीं पुलिस अब इन दोनों आरोपियों की तलाश में जुट गए है. इसके साथ ही पकड़े गए आरोपियों के अन्य तथ्य भी खंगाले जा रहे हैं और जो भी इनके संपर्क के माध्यम से जानकारी आएगी. उसके आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी.

विभिन्न जगहों पर जुटी है जांच में

पकड़े गए आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस राजस्थान, महाराष्ट्र के मुंबई और नासिक, गुजरात सहित अन्य जगह पर डेरा डाले हुए हैं. वहीं पकड़े गए आरोपियों ने भी कई ड्रग्स की जानकारी इन शहरों में दी है. अतः पुलिस इनसे जुड़े हुए ड्रग तस्करों की तलाश में वहां पर डेरा डाले हुए हैं और इनके बताएं विभिन्न ठिकानों पर भी दबिश दी जा रही है. पुलिस का अनुमान है कि जल्दी कुछ और आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ सकते हैं.

पर्दे के पीछे सभी गेंग जुड़ी हुई है आपस में

वहीं अभी तक की जांच पड़ताल में पुलिस को यह बात की जानकारी लगी है कि देश भर की गैंग आपस में एक दूसरे के कनेक्ट है. चाहे वह सलीम लाला गैंग हो या अन्य वही अभी तक भी जितने भी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों के बारे में भी कई तरह की जानकारी लगी है और इन आरोपियों की भी कई गैंग से सीधे संपर्क है अतः उस बिंदु पर भी पुलिस जांच में जुटी हुई है.

फिलहाल पकड़े गए आरोपियों से पुलिस लगातार पूछताछ में जुटी हुई है. पूछताछ के दौरान पुलिस को यह अनुमान लगा है कि अधिकतर ड्रग्स तस्कर नाबालिक युवक-युवतियों को फंसा कर उनके बीच में ड्रग तस्करी का काम करवाते थे. वहीं कई ड्रग्स तस्करों की निगाह छात्र-छात्राओं पर रहती थी और पुलिस अब आने वाले समय में विभिन्न जगहों पर सेमिनार के माध्यम से ड्रग्स के खिलाफ एक अभियान की भी शुरुआत करेगी.

Last Updated : Jan 28, 2021, 6:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details