मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो-वीडियो डालने वालों की अब खैर नहीं; दो सलाखों के पीछे पहुंचे, अन्य की तलाश शुरू

इंदौर पुलिस ने ऐसे लोगों के खिलाफ मुहिम शुरू कर दी है, जो सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो या वीडियो डालकर दहशत फैलाने की कोशिश करते हैं. ऐसे दो आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ ही अभियान जारी रहने की बात कही गई है. पुलिस उस आरोपी की तलाश में भी सरगर्मी से जुटी है, जिसने खुद को दिल्ली क्राइम ब्रांच का DSP बताकर लाखों की फिरौती मांगी है. उधर, डॉक्टर का ऑनलाइन अपॉइंटमेंट लेने की कोशिश में युवती करीब एक लाख रुपए गंवा बैठी. वहीं, शहर में ही दो युवकों द्वारा आत्महत्या करने का मामला भी सामने आया है.

By

Published : Feb 15, 2023, 2:41 PM IST

indore crime
एमपी क्राइम

इंदौर।क्राइम ब्रांच पुलिस ने ऐसे दो युवकों को दबोचा है, जो हथियारों का प्रदर्शन करते हुए सोशल मीडिया पर अपनी फोटो और वीडियो डाल रहे थे. पकड़े गए आरोपियों का प्रोफाइल भी खंगाला जा रहा है. पहली कार्रवाई एरोड्रम क्षेत्र में की गई. जहां मुखबिर की सूचना पर घेराबंदी कर आरोपी सर्वेन्द्र उर्फ सत्यम सिंह बैस को पकड़ा गया. उत्तर प्रदेश के जौनपुर निवासी सर्वेन्द्र पर आर्म्स एक्ट का मामला पंजीबद्ध कर देसी पिस्टल बरामद की गई है. अब पुलिस पूछताछ में जुटी है कि वह हथियार कहां से लेकर आया था.

रैली में लहराया चाकू, अब पहुंचा जेल :दूसरा केस इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र का है. यहां भी क्राइम ब्रांच की टीम ने हथियार के साथ वीडियो डालने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. मामला पिछले दिनों एक रैली में चाकू निकालकर लहराने से जुड़ा है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. आरोपी को बाणगंगा पुलिस के हवाले कर दिया गया है, जो उसका प्रोफाइल खंगालने में जुटी है.

DSP बनकर मांगी फिरौती :क्राइम ब्रांच ने उस शिकायत पर भी तफ्तीश चालू कर दी है, जिसमें शख्स ने खुद को दिल्ली क्राइम ब्रांच में DSP बताकर एक युवक से फिरौती मांगी है. एरोड्रम थाना क्षेत्र के कालानी नगर निवासी युवक ने बताया कि उसे एक अज्ञात शख्स ने वीडियो कॉल लगाया. वीडियो कॉल पर उसने खुद को दिल्ली क्राइम ब्रांच में डीएसपी बताया और फिरौती मांगी. उसने धमकी दी कि यदि फिरौती नहीं दी गई तो युवक के ऊपर फर्जी केस लगा दिया जाएगा. फिलहाल, क्राइम ब्रांच ने फोन नंबर के आधार पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है.

Mandsaur Crime News: ऑनलाइन गेम में हारे युवक ने छात्र का अपहरण कर फिरौती का बनाया प्लान, रकम ना मिलने पर कर दी हत्या

डॉक्टर का ऑनलाइन अपॉइंटमेंट लेना पड़ा महंगा :इंदौर के छत्रीपुरा थाना क्षेत्र में रहने वाली एक युवती को डॉक्टर का ऑनलाइन अपॉइंटमेंट लेना महंगा पड़ गया. बियाबानी निवासी ऋषिता नामक युवती ने क्राइम ब्रांच को इस आशय की शिकायत की थी. ऋषिता ने कहा कि आंखों में समस्या होने पर उसने एक ऐप के माध्यम से मेडिकल अपॉइंटमेंट लिया. इसके लिए उसने ऐप पर ही पेमेंट भी किया. इसके बाद किसी साइबर अपराधी ने यूपीआई कोड के माध्यम से उसका बैंक अकाउंट हैंग कर लिया. इसके बाद उसके खाते से 95 हजार की राशि कट गई. पड़ताल के दौरान पता लगा कि उक्त वारदात को आसाम से अंजाम दिया गया है. अब स्पेशल टीम टीम गठित कर आसाम भेजी जाएगी ताकि अपराधियों को पकड़ा जा सके.

Indore Crime News: बेटा और बेटी मिलकर पिता को करते थे प्रताड़ित, जानें क्या है पूरा मामला

दो युवकों ने की आत्महत्या :इंदौर में दो युवकों द्वारा आत्महत्या किए जाने के मामले सामने आए हैं. पहली घटना इंदौर के विजय नगर थाना क्षेत्र की है, जहां हरदा के रहने वाला राजपूत कुंवर सिंह ने अपने ही घर में खुदकुशी कर ली. वह खंडवा नाके पर एक कार शोरूम में मैनेजर के पद पर पदस्थ था. पुलिस आत्महत्या के कारणों की पड़ताल में जुटी है. दूसरा मामला परदेशीपुरा थाना क्षेत्र का है. यहां शेयर एडवाइजरी कंपनी में काम करने वाले युवक कपिल ने किराए के फ्लैट में आत्महत्या कर ली. उसके परिजन देवास में रहते हैं. फिलहाल, आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details