मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नव वर्ष के स्वागत के लिए गाइडलाइन का हुआ पालन, देर रात चेकिंग पर निकले DIG

नव वर्ष के स्वागत के लिए गाइडलाइन के मुताबिक इंदौर शहर में कार्यक्रम का आयोजन हुआ. इसी का जायजा लेने के लिए देर रात डीआईजी चेकिंग पर भी निकले थे.

By

Published : Jan 1, 2021, 9:39 AM IST

corona-guidelines-followed-to-welcome-new-year
देर रात चेकिंग पर निकले डीआईजी

इंदौर। साल 2021 के स्वागत के लिए इंदौर पुलिस और जिला प्रशासन ने पब और होटल संचालकों को विभिन्न तरह की गाइडलाइन जारी की थी. उन्हीं गाइडलाइन के मुताबिक होटल और पब संचालकों ने नव वर्ष की पार्टी का आयोजन किया. जो भी पार्टी में शिरकत होने आए, उन्होंने बकायदा कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए नव वर्ष का स्वागत किया. इस दौरान डीआईजी भी देर रात विभिन्न थाना क्षेत्रों में चेकिंग अभियान पर निकले, जहां उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

कोरोना संक्रमण को देखते हुए इंदौर पुलिस और जिला प्रशासन ने कई तरह की गाइडलाइन होटल और पब संचालकों को जारी की गई थी, जिसके मुताबिक पार्टियों का आयोजन किया गया. बकायदा रात 11:30 बजे से पहले ही होटल संचालक और पब संचालकों ने पार्टी खत्म कर दिया. वहीं जो न्यू ईयर का सेलिब्रेशन करने के लिए होटल और पब पहुंचे थे, उन्होंने भी बकायदा प्रशासन और पुलिस द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पालन किया.

हरि नारायण चारि मिश्र, डीआईजी
चेकिंग पर निकले थे डीआईजीकोरोना संक्रमण को देखते हुए न्यू ईयर सेलिब्रेशन को लेकर विभिन्न तरह की गाइडलाइन जारी की गई थी. उसका पूर्ण रूप से पालन हो रहा है या नहीं, उसकी जानकारी लेने के लिए खुद डीआईजी देर रात विभिन्न थाना क्षेत्रों पर भ्रमण करने निकले. इस दौरान उन्होंने विजय नगर थाना क्षेत्र में भी दौरा किया. ड्रिंक एंड ड्राइव करने वालों पर हैं पुलिस की निगाहडीआईजी हरि नारायण चारि मिश्र का कहना है कि नव वर्ष की पार्टी में कई बार लोगों द्वारा बड़ी मात्रा में ड्रिंक कर लिया जाता है. फिर वह सड़कों पर बिना रोक-टोक तेजी से गाड़ियां चलाते हैं, जिसके चलते कई बार हादसे भी हो जाते हैं. इसी वजह से विभिन्न थाना क्षेत्रों में बैरिकेडिंग की गई. इस बार सबसे ज्यादा ड्रिंक एंड ड्राइव के मामले में इंदौर पुलिस की निगाह रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details