मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर: भारी बारिश के बाद नगर सहित पुलिस कंट्रोल रूम में घुसा पानी

By

Published : Aug 22, 2020, 5:32 PM IST

बारिश के कारण इंदौर शहर के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं. इन इलाकों में राहत और बचाव कार्य के लिए नगर निगम को अपने पूरे अमले को मैदान में उतारना पड़ा है.

After heavy rains, water entered the police control room including the city
भारी बारिश के बाद नगर सहित पुलिस कंट्रोल रूम में घुसा पानी

इंदौर।देर रात से हो रही लगातार बारिश के कारण इंदौर शहर के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं. इन इलाकों में राहत और बचाव कार्य के लिए नगर निगम को अपने पूरे अमले को मैदान में उतारना पड़ा है. शहर के कई अलग-अलग हिस्सों में नगर निगम के द्वारा राहत कार्य चलाया जा रहा है. हालत यह है कि लोगों के घरों में घुटनों तक पानी भर चुका है. हालांकि शहर में बने इस हालात के लिए नगर निगम की तैयारियों पर भी सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं.

भारी बारिश के बाद नगर सहित पुलिस कंट्रोल रूम में घुसा पानी

इंदौर में लगातार चल रही बारिश के कारण निकली बस्तियों से लोगों को निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने का काम किया जा रहा है. शहर की कई कॉलोनियों में लोगों के घरों तक पानी पहुंच चुका है और अब लोगों को अपने घरों से सुरक्षित स्थान पर भेजा जा रहा है. शहर में देर रात से लगातार हो रही बारिश के कारण शहर के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं. भारी बारिश ने नगर निगम की तैयारियों पर भी पूरी तरह से पानी फेर दिया है. नगर निगम अधिकारियों के साथ कई इलाकों में जनप्रतिनिधियों को भी मोर्चा संभालना पड़ा, निचली बस्तियों में बनी जलजमाव की स्थिति पर ईटीवी भारत के संवाददाता ने लिया जायजा.

पुलिस कंट्रोल रूम में घुसा पानी

इंदौर में शुक्रवार शाम से तेज बारिश का सिलसिला शनिवार सुबह तक जारी रहा वहीं जहां विभिन्न रहवासी क्षेत्रों में तेज बारिश के कारण जलभराव की स्थिति निर्मित हो गई वहीं इंदौर के सरकारी कार्यालय भी इसकी चपेट से अछूते नहीं रहे यदि बात की जाए. इंदौर के पुलिस मुख्यालय की तो इंदौर के पुलिस कंट्रोल रूम पर भी पानी घुस गया वहीं पानी सिर्फ कैंपस में ही नहीं घुसा बल्कि जिस दफ्तर में आला अधिकारी बैठते हैं. उस स्तर तक भी घुस गया वहीं जैसे ही पानी घुसने की जानकारी अधिकारियों पर लगी वह भी मौके पर पहुंचे और पानी को निकालने के लिए व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने लगे.

लेकिन अधिकारियों का भी कहना है कि अचानक से हुई तेज बारिश के कारण यह स्थिति निर्मित हुई है. जिसे जल्द ही कंट्रोल कर लिया जाएगा वहीं अधिकारियों का भी कहना है कि पुलिस कंट्रोल रूम पर चौराहे की ओर से जो पानी आता है वह घुसा है जिसके कारण पुलिस कंट्रोल रूम में पानी भराव की स्थिति निर्मित हुई है. अधिकारी व्यवस्थाओं को दूर करने के लिए बैठे हुए थे और जल्दी स्थिति को नियंत्रित में लाने की बात कर रहे थे ईटीवी भारत के संवाददाता ने भी मौके से जयजा लिया और अधिकारियों से बात की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details