मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

चमत्कारी पेड़ का रास्ता बंद करने से नाराज ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव

होशंगाबाद जिले के पिपरिया तहसील में ग्रामीणों द्वारा पुलिस पर पथराव करने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि पुलिस ने चमत्कारी पेड़ का रास्ता बंद कर दिया था, जिससे ग्रामीणों में नाराजगी थी.

By

Published : Nov 13, 2019, 3:19 PM IST

ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव

होशंगाबाद। पिपरिया तहसील के सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के नयागांव के पास चमत्कारी पेड़ के रास्ते को बंद करने से नाराज ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. हमले में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए.

ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव

दरअसल पिपरिया के पास नया गांव में एक महुआ का पेड़ है, जो ग्रामीणों की आस्था का केन्द्र है. माना जाता है कि इस पेड़ को छूने से सभी बीमारियां ठीक हो जाती हैं. विशेष रूप से बुधवार और रविवार को यहां ज्यादातर श्रद्धालु आते हैं. यह क्षेत्र एसटीआर (सतपुडा टाइगर रिज़र्व) में आता है, जिसके चलते यहां आम लोगों को जाने की इजाजत नहीं है. बावजूद इसके यहां लगातार भीड़ को देखते हुए पुलिस ने सभी रास्तों को दो दिन पहले बन्द कर दिया था.

पेड़ तक पहुंचने वाले सभी रास्ते बंद होने से नाराज ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जिसमें बनखेड़ी थाने में पदस्थ टीआई शंकर लाल झारिया और आरक्षक घायल हो गए. कुछ देर बाद पुलिस ने रास्ता खोल दिया, जिससे ग्रामीण फिर पेड़ तक पहुंचने लगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details